राम मंदिर को लेकर आज बीजेपी की बड़ी बैठक, शाह और नड्डा समेत ये नेता रहेंगे मौजूद

राम मंदिर को लेकर आज बीजेपी की बड़ी बैठक, शाह और नड्डा समेत ये नेता रहेंगे मौजूद

DELHI: अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है। प्राण प्रतिष्ठा के लिए भगवान की मूर्ति का चयन कर लिया गया है। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान हैं। ऐसे में इसको लेकर बीजेपी ने आज बड़ी बैठक बुलाई है।


राम मंदिर को लेकर होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा हर राज्य से पार्टी के दो-दो पदाधिकारी भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव के एजेंडे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के जरिए रणनीति बनाई है।


राम मंदिर आंदोलन और मंदिर निर्माण में बीजेपी की भूमिका बताने के लिए पुस्तिका तैयार करने की योजना बनाई है। लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी नए वोटर्स से जुड़ने के लिए बूथ स्तर पर कार्यक्रम भी आयोजित करेगी। चुनाव अभियान के दौरान, बीजेपी लोगों को बताएगी कि कैसे मंदिर निर्माण में विपक्षी दलों ने रोड़ा डालने की कोशिश की है। बीजेपी आरएसएस और वीएचपी द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रम में शामिल हो सकती है।