संसद में दिल्ली हिंसा की गूंज, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

संसद में दिल्ली हिंसा की गूंज, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

DELHI : लंबे ब्रेक के बाद शुरू हुए संसद के बजट सत्र में आज दिल्ली हिंसा का मामला जमकर गूंजा है. संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने दिल्ली हिंसा को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर हंगामा किया. सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले कांग्रेस के सांसदों ने दिल्ली हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शन किया है कांग्रेस सांसदों के इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल हुए.

विपक्ष के हंगामे पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सख्त ऐतराज जताया है. नकवी ने कहा  कि जिन्होंने दिल्ली हिंसा की साजिश थी. वहीं अब इस मामले को संसद में उठा रहे हैं. संसद की कार्यवाही शुरू होने के पहले आम आदमी पार्टी के सांसदों ने भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी के अलावा टीएमसी के सांसदों ने भी आंखों पर काली पट्टी बांधकर संसद परिसर में विरोध जताया.

विपक्ष की इस रणनीति का मुकाबला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक की है. इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अन्य बड़े नेता मौजूद रहे.