राज्यपाल फागू चौहान से मिले मुख्यमंत्री, महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर हुई बातचीत, जल्द आ जाएगा नोटिफिकेशन: नीतीश

राज्यपाल फागू चौहान से मिले मुख्यमंत्री, महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर हुई बातचीत, जल्द आ जाएगा नोटिफिकेशन: नीतीश

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज महामहिम राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की। मुलाकात के बाद राजभवन से निकलने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत की। राज्यपाल फागू चौहान से आज हुई मुलाकात पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर उनकी राज्यपाल महोदय से मुलाकात हुई है। उम्मीद है अब जल्द ही नियुक्ति को लेकर नोटिफिकेशन भी आ जाएगा। वही आरजेडी में मचे घमासान पर सीएम नीतीश ने कहा कि यह पार्टी का इंटरनल मामला है ऐसे बातों पर वे कभी बयान नहीं देते। 



जातीय जनगणना पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि जातीय जनगणना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिलने का समय दे दिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से 23 अगस्त की सुबह में 11 बजे मिलने का समय दिया गया है। 23 अगस्त को पीएम मोदी से मुलाकात होगी और जातीय जनगणना पर बातचीत होगी। सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, बीजेपी के नेता और विपक्ष के भी कई नेता शामिल होंगे।


सीएम नीतीश ने कहा कि बुधवार की शाम में अंतिम रूप से हो यह स्पष्ट हो गया कि सोमवार 23 अगस्त को दिन के 11 बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात होगी। इसे लेकर सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों की सूची दी गयी है। बीजेपी के नेता भी इसमें शामिल हैं। वही विपक्षी पार्टियों के कई नेता और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। 


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जातीय जनगणना कराने को लेकर सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से मिलने का समय मांगा था। इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से 23 अगस्त की सुबह में 11 बजे मिलने का समय दिया गया है। CM नीतीश कुमार ने इसकी जानकारी ट्वीट करके भी दी है। ट्विटर पर उन्होंने  लिखा है कि "जाति आधारित जनगणना करने के लिए बिहार के प्रतिनिधि मंडल के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था. आदरणीय प्रधानमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद कि 23 अगस्त को मिलने का उन्होंने समय दिया."


गुरूवार की सुबह पटना से नवादा रवाना होने से पहले बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मीडियाकर्मियों से राबड़ी आवास के बाहर बातचीत की और उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के प्रतिनिधि के साथ रक्षाबंधन के अगले दिन यानी कि 23 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से 23 अगस्त को सुबह में 11 बजे मिलने का समय दिया गया है.


तेजस्वी ने कहा कि "विपक्ष ने लगातार जातीय जनगणना को लेकर विधानसभा में मांग उठाया है. इसे लेकर बिहार विधानसभा में दो-दो बार प्रस्ताव भी पारित किया जा चुका है. इस मसले को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री समेत विपक्ष के डेलीगेट (प्रतिनिधि) को सोमवार के दिन 23 अगस्त को सुबह 11 बजे मिलने का समय दिया गया है.