कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिले चिराग, दलितों की हुई हत्या को लेकर सौंपा ज्ञापन

कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिले चिराग, दलितों की हुई हत्या को लेकर सौंपा ज्ञापन

PATNA: बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर चिराग पासवान ने आज राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की। राज्यपाल से मिलकर चिराग ने दलितों की हुई हत्या को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा। इस ज्ञापन मेंं बिहार की कानून व्यवस्था का जिक्र किया गया। बिहार में अपहरण, हत्या, रंगदारी और लूटपाट जैसी अपराधिक घटनाओं में हुई अप्रत्याशित वृद्धि पर चिराग पासवान ने चिंता जताई। 



इसे लेकर चिराग पासवान ने महामहिम राज्यपाल फागू चौहान को एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में इस बात का जिक्र किया गया है कि बिहार में अपराधी भयमुक्त होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। दिनदहाड़े अपराधियों द्वारा प्रदेश की सड़कों पर मौत का तांडव मचाया जा रहा है। दलितों एवं जनप्रतिनिधियों की हत्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है साथ ही आगामी पंचायत चुनाव को लेकर जनप्रतिनिधियों को भी निशाना बनाया जा रहा है। 



हाल के दिनों में लोक जनशक्ति पार्टी आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल उरांव की अपहरण के बाद हत्या कर दी गयी थी। वही कटिहार नगर निगम के मेयर सह दलित नेता शिवराज पासवान की बीच सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इससे पहले भी कटिहार के दलित मेयर भरत भुषण पासवान की हत्या कर दी गयी थी। बिहार की विधि व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए चिराग पासवान ने महामहिम राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपा।  



बिहार में आपराधिक घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। गिरती कानून व्यवस्था को लेकर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान महामहिम राज्यपाल से मिले और इस संबंध में अपनी बातें रखी। मुख्य प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था धाराशाई हो गई है। दिनदहाड़े जनप्रतिनिधियों की हत्या हो रही है। खास कर दलित समुदाय के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है। उसमें भी LJP के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है। बिहार में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। यही सब देखते हुए चिराग पासवान ने राज्यपाल से मुलाकात की और इस संबंध में ज्ञापन सौंपा गया।


महामहिम राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल ने आज महामहिम जी से मुलाकात की। मुलाकात का मुख्य उद्धेश्य बिहार में बढ़ती आपराधिक घटनाएं है। बिहार में अपराधी बेलगाम हो गये है और यही कारण है कि आए दिन हत्या, रंगदारी, लूट, अपहरण जैसी घटनाएं सामन आ रही है। कटिहार में हाल के दिनों मेयर की हत्या कर दी गयी। इससे पहले भी कटिहार में ही मेयर की हत्या की गयी थी। इस सरकार में अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को टारगेट किया जा रहा है।


चिराग पासवान ने कहा कि दलित और महादलित वर्ग का कोई व्यक्ति सामने आए यह मुख्यमंत्री जी को बर्दाश्त नहीं होता। मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों के साथ हमेशा भेदभाव किया है। इन तमाम चीजों की जानकारी महामहिम को दी गयी है। क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर से बिहारियों का विश्वास उठ चुका है।


चिराग पासवान ने कहा कि मैं इन दिनों आशीर्वाद यात्रा पर हूं। आशीर्वाद यात्रा में अपार जनसमर्थन मुझे मिल रहा है। वही सरकार के खिलाफ नफरत भी देखने को मिल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि दलितों की हत्या होने पर आश्रितों को नौकरी दी जाएगी लेकिन क्या आपने अब तक किसी को नौकरी दी? डीएम और एसपी कहते है कि इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन ही नहीं है। दलित, महादलित, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के लोगों को ठगने का काम मुख्यमंत्री कर रहे हैं। 




।