राज्यसभा उप चुनाव पर चिराग का बयान, बोले...BJP की सीट है वह किसी को भी बना सकती है उम्मीदवार

राज्यसभा उप चुनाव पर चिराग का बयान, बोले...BJP की सीट है वह किसी को भी बना सकती है उम्मीदवार

PATNA: रामविलास पासवान के निधन के बाद बिहार में एक सीट पर राज्यसभा का उप चुनाव होने वाला है. इस चुनाव को लेकर चिराग पासवान का बयान सामने आया है. चिराग ने कहा कि यह सीट बीजेपी की है. वह किसी को भी अपना उम्मीदवार बना सकती है.



रीना पासवान को उम्मीदवार बनाने की हो रही थी मांग

खाली सीट पर हो रहे चुनाव को लेकर बीजेपी ने सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाया हैं. इससे पहले एलजेपी के नेता चिराग की मां रीना पासवान को उम्मीदवार बनाने की मांग एनडीए से कर रहे थे, लेकिन इसको लेकर बीजेपी तैयार नहीं हुई और अपना उम्मीदवार उतार दिया.


धन्यवाद यात्रा पर निकलेंगे चिराग

चिराग पासवान ने कहा कि वह धन्यवाद यात्रा की शुरुआत करेंगे. जिन लोगों ने भी लोक जनशक्ति पार्टी पर भरोसा जताया है उन्हें वोट दिया है हम उन्हें जा जाकर धन्यवाद देंगे. लोक जनशक्ति पार्टी को 2020 के विधानसभा चुनाव में कुल 24 लाख मत मिले थे और लोजपा का वोट प्रतिशत 6 था. आज जब लोक जनशक्ति पार्टी अपना 20वां स्थापना दिवस मना रहे हैं तो इस मौके पर अपने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने 2020 चुनाव में लोजपा के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की. 


रामविलास के निधन के कारण खाली हुई है सीट

आठ अक्टूबर को केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान का निधन हो गया था. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे.  दिल्ली के एक हॉस्पिटल में उनकी हार्ट सर्जरी कराई गई थी, लेकिन वह फेल हो गया था. वह साल 2019 में बिहार से राज्यसभा की सीट पर निर्विरोध चुने गए थे. जिस सीट के लिए उप चुनाव हो रहा है उसका कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक का है.