राजगीर नेचर सफारी बंद किया गया, कोरोना के कारण फैसला

राजगीर नेचर सफारी बंद किया गया, कोरोना के कारण फैसला

NALANDA : नालंदा के राजगीर स्थित नेचर सफारी को बंद कर दिया गया है. बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के कारण नेचर सफारी को बंद रखने का फैसला किया गया है. राजगीर नेचर सफारी का उद्घाटन इसी साल हुआ है और फिलहाल यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ था. 


कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए नेचर सफारी को फिलहाल बंद करने का निर्णय लिया गया है. आपको बता दें कि नेचर सफारी नालंदा और गया के बीच जेठियन जाने वाले मार्ग में है. इसकी राजगीर शहर से दूरी लगभग 10 किलोमीटर है. सोन भंडार और जरासंध अखाड़ा से लगभग 8 किलोमीटर है. अधिकांश भू-भाग सोनागिरी और वैभारगिरि के बीच में है. 


नालंदा में 500 हेक्टेयर में फैले नेचर सफारी के निर्माण में लगभग 20 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. इसका निर्माण कार्य वर्ष 2017 में शुरू हुआ था. बीते साल 2020 के 19 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेचर सफारी और ग्लास स्काई वॉक ब्रिज का मुआयना किया था. उस वक्त सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए शेष कार्य पूरे करने का निर्देश दिया था. आखिरकार होली से पहले 26 मार्च को सीएम नीतीश कुमार ने नेचर सफारी का लोकार्पण किया. लेकिन अब कोरोना के हालत को देखते हुए इसे बंद करा दिया गया है.