घुसपैठियों के बारे में जानकारी देकर नकद इनाम लीजिये, राज ठाकरे ने पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों के खिलाफ छेड़ा अभियान

घुसपैठियों के बारे में जानकारी देकर नकद इनाम लीजिये, राज ठाकरे ने पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों के खिलाफ छेड़ा अभियान

MUMBAI : महाराष्ट्र में रह रहे घुसपैठियों पर राज ठाकरे ने नजर टेढ़ी कर दी है। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी मनसे ने घुसपैठियों को निकाल बाहर करने के लिए अभियान छेड़ा है। मनसे ने ऐलान किया है कि अगर किसी ने घुसपैठियों के बारे में जानकारी साझा की तो उसे नगद इनाम दिया जाएगा। 

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने बैनर और पोस्टर लगाकर लोगों से घुसपैठियों के बारे में जानकारी साझा करने की अपील की है। मनसे की तरफ से लगाए गए पोस्टर में कहा गया है कि जो कोई भी पाकिस्तान या बांग्लादेश से आए घुसपैठियों के बारे में जानकारी साझा करेगा उसे 5 हजार नगद इनाम दिया जाएगा। राज ठाकरे पहले ही कह चुके हैं कि गैरकानूनी रूप से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आकर भारत में रह रहे लोगों को उठाकर बाहर फेंक दिया जाना चाहिए। राज ठाकरे ने घुसपैठियों को देश के ऊपर बोझ बताते हुए कहा है कि जिन राज्यों को इनका बोझ सहन करना पड़ता है वहां स्थानीय युवाओं की नौकरियां छिन जाती हैं। 

महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ शिवसेना के चले जाने के बाद राज ठाकरे कट्टर हिंदुत्व वाली लाइन पर आगे बढ़ रहे हैं। राज ठाकरे को ऐसा लगता है कि अगर उन्होंने बाला साहेब के हिंदूवादी एजेंडे पर कदम आगे बढ़ा दिया तो आने वाले वक्त में महाराष्ट्र के अंदर उनकी बड़ी ताकत होगी। कांग्रेस के साथ जाने की वजह से शिवसेना की छवि को नुकसान पहुंचा है और राज ठाकरे इसे ही अपने फायदे के तौर पर भुनाना चाहते हैं। अब राज ठाकरे ने घुसपैठियों को लेकर इनाम की जो स्कीम जारी की है उसके बाद महाराष्ट्र की सियासत का गरमाना तय है।