राहुल गांधी की नहीं कम हो रही मुश्किलें, अब इस ममाले में 6 जून को मुजफ्फरपुर कोर्ट में होगी सुनवाई

राहुल गांधी की नहीं कम हो रही मुश्किलें, अब इस ममाले में 6 जून को मुजफ्फरपुर कोर्ट में होगी सुनवाई

MUZAFFARPUR : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस नेता के खिलाफ अब बिहार के मुजफ्फरपुर में दायर परिवाद पर छह जून को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में सुनवाई  होनी है। यह परिवाद बिहार सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष के तरफ से दायर किया गया था।  जिसमें अब सुनवाई की तारीख तय कर दी गई है। 


दरअसल, बिहार सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष सिकंदरपुर निवासी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मुजफ्फरपुर कोर्ट में एक परिवाद दायर किया था।  जिसमें राहुल गांधी पर यह आरोप लगाया गया था कि इन्होंने लंदन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस की ओर से आयोजित कार्यक्रम में देश की स्वयंसेवी संस्था आरएसएस की तुलना मिस्र की प्रतिबंधित वामपंथी संस्था मुस्लिम ब्रदरहुड से की है जिससे स्वयंसेवक की भावना आहट हुई है। इसके बाद अब इसी मामले को लेकर आने वाले छह तारीख को सुनवाई होनी है। 


इस याचिका में राहुल गांधी के विरुद्ध देशद्रोह का मुकादमा चलाने की कोर्ट से प्रार्थना की थी। जिसके बाद कोर्ट ने परिवाद दायर करने वाले को अपने परिवाद के समर्थन में ठोस साक्ष्य पेश करने का आदेश दिया गया था। इसके बाद अब मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में सुनवाई की तारीख तय की गई है। ऐसे में अब यह देखना होगा की कोर्ट इस मामले में क्या फैसला सुनती है। 


आपको बताते चलें कि, मुजफ्फरपुर जिले के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में राहुल गांधी पर धारा 295-A, 298, 505, 506 और 121-A के तहत परिवाद दर्ज किया गया है। इस मामले में 29 मार्च की तिथि मुकर्रर की थी।  इसके बाद परिवाद दायर करने वाले अधिवक्ता रविंद्र प्रसाद सिंह के माध्यम से कोर्ट ठोस सबूत पेश करने को कहा था। इसके बाद अब इस मामले में छह तारीख को सुनवाई होनी है।