रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, दिल्ली एम्स में ली आखिरी सांस

रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, दिल्ली एम्स में ली आखिरी सांस

PATNA: इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आरजेडी के पूर्व नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया है. कई दिनों से बीमार चल रहे रघुवंश बाबू को इलाज के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. रघुवंश बाबू के निधन के बाद राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है. कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.

इसको भी पढ़ें: निधन से पहले रघुवंश प्रसाद सिंह ने लिखा था इमोशनल लेटर, हर संकट में लालू के साथ थे खड़े

रघुवंश प्रसाद सिंह पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिन्हें इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. कोरोना से जंग जीतने के बाद वह घर लौटे थे. फिर रघुवंश बाबू निमोनिया के शिकार हो गए. जिन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया. एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज कराया जा रहा था. सुबह ही खबर सामने आई थी. रघुवंश बाबू की ताबीयत ज्यादा ख़राब होने के बाद एम्स के आईसीयू में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. जिसके बाद ये खबर सामने आई कि उनका निधन हो गया.

इसको भी पढ़ें: रघुवंश प्रसाद के निधन से लालू हुए निशब्द, कहा.. रघुवंश बाबू आपने यह क्या किया


आरजेडी से नाराज थे रघुवंश

रघुवंश प्रसाद सिंह आरजेडी से इन दिनों नाराज चल रहे थे.  जिसके कारण  इस्तीफा दे दिया था. नाराजगी की शुरूआत रामा सिंह के आरजेडी में एंट्री के चर्चा के साथ ही हो गई थी. रघुवंश प्रसाद सिंह आरजेडी में रामा का विरोध कर रहे हैं. इसके कारण ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इस बीच तेजप्रताप यादव ने बयान दे दिया था कि आरजेडी पार्टी समुद्र है. एक लोटा पानी निकल जाएगा तो कोई अंतर नहीं पड़ता है. जब मामला और तूल पकड़ा तो तेजप्रताप ने सफाई दी और कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह चाचा हैं. वह हमलोगों से नाराज नहीं हैं. नाराजगी के कारण ही रामा सिंह की अब तक आरजेडी में एंट्री नहीं हो पायी है. लालू प्रसाद नहीं चाहते हैं कि रघुवंश प्रसाद पार्टी से नाराज हो.