राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने अयोध्या जा रहे BJP नेता की सड़क हादसे में मौत, 4 बुरी तरह घायल

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने अयोध्या जा रहे BJP नेता की सड़क हादसे में मौत, 4 बुरी तरह घायल

AURANGABAD: बिहार में सड़क हादसों के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन सड़क हादसे में लोग की जान नहीं जाति हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला औरंगाबाद से निकल कर सामने आ रहा है। जहां राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने अयोध्या जा रहे  भाजपा नेता की  सड़क हादसे में मौत हो गई। जबकि 4 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। 


दरअसल, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या जाने के दौरान सड़क हादसे में औरंगाबाद बीजेपी नेता की मौत हो गई है। मृतक उमेश सिंह जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र के गोवास विशुनपुर गांव के रहने वाले थे। वे रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने अयोध्या जा रहे थे। रास्ते में उत्तर प्रदेश के चंदौली में हुई सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। उनकी मौत के बाद से ही गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। 


बताया जाता है कि, 65 वर्षीय उमेश सिंह उर्फ रामा सिंह अपने गांव के 4 लोगों के साथ हंसी-खुशी रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने अयोध्या जा रहे थे। वे शनिवार को अयोध्या के लिए निकले थे।  जहां यूपी के चंदौली से ऑटो में सवार होकर ट्रेन पकड़ने के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन जा रहे थे। इस दौरान चंदौली के पास ही उनकी ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई। 


उधर, इस घटना में बीजेपी नेता को गंभीर चोटें आई। जिसके बाद घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए चंदौली जिला अस्पताल पहुंचाया।  जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उमेश सिंह उर्फ रामा सिंह के साथ कुटुंबा निवासी उमेश सिंह, संतोष सिंह, गोवास निवासी विजय साहू और उनके पुत्र भी अयोध्या जा रहे थे। इस हादसे में सभी लोगों को चोटें आई हैं लेकिन चोट गंभीर रहने के कारण रामा सिंह का निधन हो गया।