हमारे राम आज आ गये, प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले पीएम मोदी..रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे

हमारे राम आज आ गये, प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले पीएम मोदी..रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे

DESK: आखिरकार 500 वर्षों की तपस्या पूरी हो गयी। आज वो दिन आ गया जब भगवान श्रीराम अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजमान हो गए। आज पूरे विधि विधान के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गयी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की। इस भव्य समारोह का साक्षी पूरा देश बना। 


इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सदियों की प्रतिक्षा के बाद आज हमारे राम आ गए हैं। त्याग और तपस्या के बाद हमारे राम आ गए हैं। इस शुभ घड़ी की सभी समस्त देशवासियों को मेरी बधाई। उन्होने कहा कि हमारे रामलला अब टेंट में नही रहेंगे बल्कि अब रामलला दिव्य मंदिर में रहेंगे। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संत समाज और अति विशिष्ट लोगों की उपस्थिति में रामलला के श्रीविग्रह की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज से हजार साल बाद भी लोग आज की तारीख की चर्चा करेंगे। कितनी बड़ी रामकृपा है कि हम सब इस पल साफ साफ घटित होते देख रहे हैं।


 हम सब जानते हैं कि जहां राम का काम होता है वहां पवनपुत्र हनुमान अवश्य विराजमान होते है। इसलिए मैं राम भक्त हनुमान को भी नमन करता हूं। हमारे आस-पास दिव्य दृष्टया उपस्थित हैं। प्रभू राम से क्षमा याचना भी करता है हमारी तपस्ता में कुछ तो कमी रह गयी होगी कि हम इतने सदियों तक यह कार्य नहीं कर पाये थे आज वो कमी पूरी हुई है मुझे विश्वास है कि प्रभू राम आज हमे अवश्य क्षमा करेंगे। 


भारत के संविधान में पहली पंक्ति में भगवान राम विराजमान हैं। भारत की न्याय पालिका का आभार व्यक्त करुंगा जिसने न्याय की लाज रख ली। न्याय के पर्याय प्रभू राम का मंदिर भी न्याय वद्द तरीके से ही बना। आज गांव गांव में कीर्तन हो रहा है मंदिरों में उत्सव हो रहा है। स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है पूरा देश आज दिवाली मना रहा है।