पूर्व मंत्री बच्चा सिंह का निधन, पिछले कई दिनों से चल रहे थे बीमार

पूर्व मंत्री बच्चा सिंह का निधन, पिछले कई दिनों से चल रहे थे बीमार

DHANBAD: धनबाद के झरिया से पूर्व विधायक और बाबूलाल मरांडी की सरकार में मंत्री रहे बच्चा सिंह का सोमवर को निधन हो गया। दिवंगत बच्चा सिंह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और धनबाद के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, जहां आखिरकार वह जिंदगी से जंग हार गए। बच्चा सिंह के निधन से झारखंड के सियासी गलियारे में शोक की लहर है।


जानकारी के मुताबिक, बच्चा सिंह कुछ दिन पहले बाथरूम में गिर गए थे, जिससे उनके कूल्हे में चोट आई थी और उनकी कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया था, जहां हालत में सुधार होने के बाद वापस धनबाद ले आया गया था। धनबाद के एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार की दोपहर उनका निधन हो गया।


पूर्व मंत्री बच्चा सिंह के निधन की खबर सुनकर उनके आवास पर समर्थकों की भारी भीड़ लग गई। बच्चा सिंह सूर्य देव सिंह के छोटे भाई थे और बाबूलाल मरांडी की सरकार में उन्हें नगर विकास मंत्री बनाया गया था। किसी समय झरिया समेत पूरे धनबाद में उनके परिवार की धाक थी और पांच भाइयों का परिवार सिंह मेंशन के नाम से जाना जाता था।


बच्चा बाबू के निधन पर पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने दुख जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “झरिया के पूर्व विधायक, झारखंड के पूर्व मंत्री रहे बच्चा सिंह जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें तथा शोकाकुल परिजनों को यह अपार दुख सहन करने की शक्ति दें”।