पूर्व मंत्री ददन पहलवान की संपत्ति जब्ती के लिए ईडी ने की चार्जशीट, अपराध के पैसे से निवेश का है मामला

पूर्व मंत्री ददन पहलवान की संपत्ति जब्ती के लिए ईडी ने की चार्जशीट, अपराध के पैसे से निवेश का है मामला

PATNA : बिहार के पूर्व मंत्री और विधायक ददन पहलवान के ऊपर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने अब नकेल कस दी है. ईडी ने ददन पहलवान की 67 लाख से ज्यादा की चल अचल संपत्ति की जब्ती के लिए पटना की पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है. 


इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय पूर्व मंत्री को सजा दिलाने के लिए अपना कदम आगे बढ़ा रही है. पूर्व मंत्री ददन पहलवान के अलावा इस चार्जशीट में उनकी पत्नी उषा सिंह, बेटे करतार सिंह और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट दिनेश कुमार का नाम भी शामिल है. ईडी ने यह करवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत की है.


ददन पर है आरोप

बता दें पूर्व मंत्री ददन सिंह यादव के ऊपर आरोप है कि उन्होंने अपराध के पैसे से संपत्ति बनाई और उसका निवेश अलग-अलग जगहों पर किया. ईडी के मुताबिक ददन पहलवान का साल 2004 के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश में क्राइम रिकॉर्ड रहा है. ददन पहलवान और अन्य के खिलाफ बिहार और उत्तर प्रदेश में दर्ज पांच अलग-अलग एफआईआर के आधार पर एमपीएलए के तहत जांच की शुरुआत की गई थी. बाद में यह बात सामने आई कि ददन पहलवान ने अपराध के जरिए आए हुए पैसे से अचल संपत्ति में निवेश किया बैंकों में राशि को जमा कराया ताकि उसे वैध बनाया जा सके.