पूर्णिया में मंगेतर ने प्रेमिका को मारी गोली, दूसरी लड़की के प्रेमजाल में फंसकर आशिक ने उठाया ये कदम

पूर्णिया में मंगेतर ने प्रेमिका को मारी गोली, दूसरी लड़की के प्रेमजाल में फंसकर आशिक ने उठाया ये कदम

PURNEA : महिलाओं के खिलाफ बढ़ती आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पूर्णिया में एक ऐसी घटना का खुलासा हुआ है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. पूर्णिया पुलिस ने चर्चित रुखसार हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि रुखसार के प्रेमी जीशान अली ने किसी दूसरी लड़की के प्रेमजाल में फंसकर उसकी हत्या की. रुखसार अपने प्रेमी जीशान अली से बहुत प्यार करती थी. सगाई के बाद दोनों एक दूसरे से शादी रचाने वाले थे, लेकिन शादी से ठीक पहले मंगेतर जीशान अली ने तीन अपराधियों के साथ मिलकर उसका मर्डर कर दिया. 

पूर्णिया एसपी विशाल शर्मा  ने बताया कि वारदात जिले के डगरुआ थाना इलाके की है. जहां बेलगच्छी चौक 19 जून को गुलाबबाग की रहने वाली रुखसार दिया गया था. इस बड़ी वारदात को किसी और ने नहीं बल्कि उसी शख्स ने अंजाम दिया, जिसे रुखसार जान से भी ज्यादा चाहती थी. आरोपी मंगेतर ने बताया कि वह किसी और लड़की से प्यार करने लगा था. लेकिन रुखसार उसके ऊपर शादी करने का दबाव बना रही थी. इसलिए उनसे रुखसार को रास्ते से हटाने के लिए ये कदम उठाया.  रुखसार के परिजनों के मुताबिक हत्या के दिन रुखसार ने अपने पर्स में 83 हजार रुपये शॉपिंग के लिए रखे थे. मर्डर के बाद वो रुपये और रुखसार की गले की चेन भी लूट ली गई थी. मर्डर के समय रुखसार का भाई मो. सरफराज भी साथ था. जो वारदात के बाद घटनास्थल पर बेहोश हो गया था.

रुखसार अपने भाई के साथ खरीदारी के लिए सिलीगुड़ी जा रही थी. इसी दौरान नकाबपोश हथियार से लैस अपराधियों ने उसका मर्डर किया था. रुखसार अपने प्रेमी जीशान अली के साथ कोर्ट मैरिज कर चुकी थी. कहीं भी जाती थी तो वह अपने साथ कोर्ट मैरिज का सर्टिफिकेट साथ लेकर ही जाती थी. शादी का सर्टिफिकेट वह हमेशा बैग में ही रखती थी. मो. जीशान के साथ अक्सर घूमने के लिए बाहर जाती थी. होटल में रहने के बाद पुलिस के लफड़े से बचने के लिए वह अपने साथ कोर्ट मैरिज का सर्टिफिकेट साथ लेकर ही जाती थी. हालांकि पुलिस के मुताबिक कोर्ट मैरिज का सर्टिफिकेट भी ओरिजनल नहीं मिल रहा है. 

रुखसार हत्याकांड में पुलिस को उसके प्रेमी और होने वाले पति के ऊपर शुरू से शक था. क्योंकि मंगेतर मो. जीशान और उसके दोस्त मर्डर के  बाद बहुत कम समय में वह घटनास्थल पर गाड़ी लेकर पहुंच गए थे. जब पुलिस ने उनसे पूछा तो तो उन्होंने कहा था कि वे लोग कसबा में थे और सूचना मिलने पर डगरूआ पहुंचे हैं. हालांकि पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई में जुटी हुई है.