पुराने एम्बुलेंस पर नया स्टिकर लगाकर मंत्री अश्विनी चौबे ने किया उद्घाटन, तेजस्वी और कांग्रेस विधायक ने बोला हमला

पुराने एम्बुलेंस पर नया स्टिकर लगाकर मंत्री अश्विनी चौबे ने किया उद्घाटन, तेजस्वी और कांग्रेस विधायक ने बोला हमला

DESK: पुराने एम्बुलेंस पर नया स्टिकर लगाकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा उद्घाटन किए जाने के मामले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि "अश्विनी चौबे सिर्फ एम्बुलेंस का उद्घाटन करने के लिए बक्सर आते हैं" वही सदर कांग्रेस विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने भी हमला बोलते हुए कहा कि "नई बोतल में पुरानी शराब भरने का मंत्री जी की पुरानी आदत है।  


एक ओर जहां पूरा देश कोरोना संकट की दौर से गुजर रहा है। कोरोना के संक्रमण से कई लोगों की मौतें हो चुकी है तो वही कई अब भी जिन्दगी और मौत के बीच जुझ रहे हैं। ऐसे दौर में कुछ जनप्रतिनिधि और अधिकारी इस आपदा की घड़ी में अवसर की तलाश में रहते हैं। ऐसा ही एक मामला केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के संसदीय क्षेत्र बक्सर में देखने को मिला।



दरअसल केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बक्सर में आज शनिवार को वर्चुअल माध्यम से 5 एम्बुलेंसों का उद्घाटन किया। एम्बुलेंस के उद्घाटन पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। क्योंकि जिस एम्बुलेंस का उद्घाटन हुआ वह पुराना है लेकिन उस पर लगे स्टिकर नए हैं। इस मामले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि अश्विनी चौबे सिर्फ एम्बुलेंस का उद्घाटन करने के लिए बक्सर आते हैं। एम्बुलेंस का उद्घाटन जब हो जाता है तब एम्बुलेंस का मालिक आकर उसे वापस अपने साथ लेकर चला जाता है। 



 तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा कि "ये महानुभाव केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे जी हैं। एक दिन का किराया भुगतान कर मंत्री जी तमाम ऐंबुलंस को केवल उद्घाटन करने के लिए  बक्सर लाते हैं। लेकिन उद्घाटन होने के साथ ही उनका मालिक उसे वापस लेकर चला जाता है। फिर एक साल बाद मंत्री उन्हें बुलाते है और फिर उद्घाटन करते हैं।





सदर कांग्रेस विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी कहा कि "नई बोतल में पुरानी शराब भरने का मंत्री जी की पुरानी आदत है। इस तरह का खेल मंत्री जी पहले भी खेल चुके हैं लेकिन बक्सर की जनता समझदार है। जिस तरह से 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में यहां की जनता ने सबक सिखाया उसी तरह 2024 के लोकसभा चुनाव में भी जनता मंत्री जी को बक्सर से विदा करेगी"



लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अश्विनी चौबे की पहल पर SJVN कंपनी द्वारा CSR फंड से जिला स्वास्थ्य समिति को 6 एंबुलेंस दिया गया था। चुनाव जीतने के बाद मंत्री जी ने सभी 6 एम्बुलेंस वापस HLL कंपनी को सौंपने का निर्देश दिया लेकिन लोगों के विरोध के कारण कंपनी एंंबुलेंस को बक्सर से बाहर नहीं ले जा पाई। यही कारण था कि एक साल से अधिक समय सदर अस्पताल कैंपस में यह धूल फांकती रही। 



2021 में अश्विनी चौबे ने बक्सर सिविल सर्जन को 5 एम्बुलेंस धनुष फाउंडेशन को हैंड ओवर करने को कहा। जिसके बाद सभी एम्बुलेंस बक्सर से बाहर भेजा गया। जब इस बात खबर लोगों को मिली तब वे फिर एम्बुंलेस वापसी की मांग करने लगे। इसे लेकर कांग्रेस एमएलए संजय तिवारी ने डीएम और एसडीओ को पत्र लिखकर कहा कि यदि 48 घंटे के भीतर एंबुलेंस बक्सर नहीं पहुंचा तब वे धरना पर बैठेंगे। जिसके बाद सभी 5 पुराने एंबुलेंस पर नए स्टिकर साटकर बक्सर लाया गया। एम्बुलेंस का स्टिकर बदलकर आज इसका उद्घाटन अश्विनी चौबे ने किया।