पोते ने PUBG के चक्कर में दादा का पेंशन अकाउंट कर दिया खाली, छोड़े सिर्फ 275 रुपये

पोते ने PUBG के चक्कर में दादा का पेंशन अकाउंट कर दिया खाली, छोड़े सिर्फ 275 रुपये

DELHI : कोरोना काल में बैंक अपने ग्राहकों को लगातार सतर्क रहने की चेतावनी  जारी कर रहा  है. बैंकों का कहना है कि, हाल के दिनों में ऑनलाइन फ्रॉड कर के ग्राहकों लुटा जा रहा है. ऐसे में ग्राहकों को सावधान और सतर्क रहना बेहद जरुरी है. पर जब लुटने वाला कोई घर का ही निकले तब आप क्या करेंगे. 

जी हां, कुछ इसी तरह का मामला देश की राजधानी में सामने आया है. यहां एक 15 वर्षीय लड़के ने अपने दादा के पेंशन अकाउंट से 2.34 लाख रुपए दो महीने के भीतर उड़ा दिए. इन पैसों को उसने ऑनलाइन गम खेलने में लगा दिया. ये पूरा मामला तब खुला जब दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने मामले की जांच की.

दरअसल, शिकायतकर्ता को एक दिन बैंक की तरफ से मेसेज आया की आपके अकाउंट से 2,500 रुपये डेबिट किए गए थे जिसके बाद उनके पास 275 रुपये बचे हुए थे. इस मेसेज को पढ़ कर बुजुर्ग हैरान रह गए. उन्होंने तुरंत अपने बैंक से संपर्क किया.  

बैंक की तरफ से उन्हें बताया गया की उनके पेंशन खाते से दो महीने की अवधि में 2,34,497 रुपये का ट्रान्सफर हुआ है. यह जानने के बाद शिकायतकर्ता ने पुलिस से संपर्क किया और इस बात की रिपोर्ट दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि हाल के महीनों में उन्होंने कोई बड़ा लेनदेन नहीं किया है नाही  उन्हें कोई ओटीपी प्राप्त किया है. 

जब साइबर सेल ने मामले की जांच की तो पाया की, पैसे का भुगतान पंकज कुमार के नाम से पंजीकृत एक पेटीएम खाते में किया गया था. और उस खाते से PUBG के लिए भुकतान किया गया था. बाद में इस व्यक्ति की पहचान शिकायतकर्ता के पोते के रूप में हुई. पुलिस ने उसे गिरफता कर लिया है. पूछताछ में उसने बताया कि वह बैंक खाते से पैसे को ट्रान्सफर करने के बाद मोबाइल फोन से ओटीपी संदेश हटाता दिया करता था.