PU में छात्रसंघ चुनाव का ऐलान, 19 नवम्बर को होगा मतदान

PU में छात्रसंघ चुनाव का ऐलान, 19 नवम्बर को होगा मतदान

PATNA: पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है। छात्र संघ चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। 19 नवंबर को पीयू छात्र संघ का चुनाव होगा। उसी दिन देर रात तक मतगणना कार्य होगा। 


7 नवंबर से 10 नवंबर तक नॉमिनेशन होगा। वहीं नामांकन वापस लेने की तारीख 14 नवंबर है। सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक मतदान होगा। गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों से कोरोना सक्रमंण के कारण स्थगित पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव एक बार फिर होने जा रहा है। इस चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान भी हो गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने 19 नवम्बर चुनाव की तारीख तय की है। 


बता दें कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के ऐलान से कुछ घंटे पहले पीयू कैम्पस में बमबारी हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय परिसर में दो छात्र गुटों के बीच आपस में भिड़ंत हो गई थी। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने बमबारी और पथराव किया था।जिसमें तीन छात्र घायल हो गये।


जानकारी के अनुसार, पटना विश्वविद्यालय के पटना कॉलेज कैंपस के अंदर बने दो हॉस्टल इकबाल और मिंटो के छात्रों के बीच पहले किसी आपसी विवाद को लेकर पत्थरबाजी हुई। जिसमें तीन छात्र घायल हो गये हैं। इसके बाद गुस्से में आकर छात्रों ने बमबाजी शुरू कर दिया। 


इधर, घटना की सूचना मिलते ही दो थानों की पुलिस के साथ-साथ टाउन डीएसपी अशोक कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। वहीं पुलिस विवाद के कारण भी पता लगा रही है। साथ ही अपराधियों को पुलिस पहचान करने में लगी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।