प्रेमिका के धोखे का बदला 100 लड़कियों से लिया: आखिरकार पकड़ा गया दिलजला आशिक, सौ से ज्यादा लड़कियों को लूटा था

प्रेमिका के धोखे का बदला 100 लड़कियों से लिया: आखिरकार पकड़ा गया दिलजला आशिक, सौ से ज्यादा लड़कियों को लूटा था

DESK: देश भर में 100 से ज्यादा लड़कियों को लूटने वाला दिलजला आशिक आखिरकार पकड़ा गया है. अपनी प्रेमिका से धोखा खाने के बाद उसने लड़कियों को लूटने का काम शुरू कर दिया था. उसने देश भर में अपने शिकार तलाशा और 8 सालों में 100 से ज्यादा लड़कियों को लूटा.


गुजरात पुलिस ने इस दिलजले आशिक को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी पहचान राकेश सिंह के तौर पर की गयी है. पुलिस के मुताबिक राकेश सिंह लड़कियों से बदला लेना चाहता था. इसलिए उसने पूरी प्लानिंग के साथ उन्हें अपना शिकार बनाया. पिछले साल से वह लडकियों को धोखा दे रहा था. उन्हें प्रेमजाल में फंसा कर उनके पैसे लूट ले रहा था.


प्यार में चोट खाने के बाद इंतकाम

गुजरात की बड़ोदरा साइबर क्राइम पुलिस ने राकेश सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक राकेश सिंह ने पूरे देश में लड़कियों को अपना शिकार बनाया था. दरअसल उसने अपनी प्रेमिका से धोखा खाया था. पुलिस को उसने बताया कि वह एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में था. उसने लड़की के पीछे करीब डेढ़ लाख रूपये खर्च किये थे. लेकिन लडकी उसे छोड़ कर चली गयी. इसके बाद उसे सारी लड़कियों से नफरत हो गयी. उसने लड़कियों से बदला लेने का प्लान बनाया.


अलग-अलग तरीके से तलाशता था शिकार

पुलिस को उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है. राकेश सिंह ने पुलिस को बताया कि पिछले 8 सालों में उसने 100 से ज्यादा लड़कियों को अपना शिकार बनाया है. लड़कियों को फंसाने के लिए वह सोशल मीडिया और मैट्रिमोनियल साइट का सहारा लेता था. वह मेट्रोमोनियल साइट पर शादी का विज्ञापन देता था. वहीं, सोशल मीडिया साइट्स पर भी जाल बिछाता था. इनके जरिये वह लड़कियों से दोस्ती का नाटक करता था. फिर उन्हें प्यार के जाल में फंसाता था. एक बार लड़की फंसी तो फिर बहला-फुसला और डरा-धमका कर वह उनसे पैसे लूट लेता था. 


कभी जज को कभी पुलिस अधिकारी बन जाता था

राकेश सिंह ने लड़कियों को फंसाने के लिए अपना कई फर्जी आईडी बना रखा था. सोशल मीडिया पर वह खुद को बड़ा बिजनेसमैन बताता था. किसी लड़की को वह अपना परिचय पुलिस अधिकारी के रूप में देता था तो किसी को जज के रूप में. लड़कियां उसका रूतबा देकर फंस जाती थीं. इसके बाद प्यार का नाटक कर वह लड़कियों को अपनी जाल में फंसा लेता था. एक बार लड़की जाल में फंसी तो फिर उसकी जिंदगी नर्क हो जाती थी. राकेश सिंह पहले बहला फुसला कर और फिर ब्लैकमेल कर उनसे पैसे लेता था. लड़की से पैसे एंठने के बाद वह गायब हो जाता था.


पुलिस के मुताबिक आठ सालों से लगतार ऐसा काम कर रहा राकेश सिंह शातिर साइबर अपराधी बन गया था. ठगी के पैसों से वह लड़कियों को महंगे होटलों में ले जाता था. राकेश सिंह पर गाज तब गिरी जब बड़ोदरा की एक महिला ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की. महिला ने आरोप लगाया कि राकेश सिंह ने उससे लाखों रूपये ठग लिये हैं. प्यार का जाल बिछा राकेश सिंह ने महिला की कुछ प्राइवेट तस्वीरें मांग ली थी. इन्हीं तस्वीरों के सहारे वह उसे ब्लैकमेल कर रहा था. महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच की और आखिरकार राकेश सिंह पकड़ा गया.