बिहार : प्रेम प्रसंग में लड़की की हत्या, आशिक के घर वालों ने गला दबाकर मार डाला

बिहार : प्रेम प्रसंग में लड़की की हत्या, आशिक के घर वालों ने गला दबाकर मार डाला

DARBHANGA : इस वक़्त एक बड़ी खबर बिहार के दरभंगा जिले से सामने आ रही है जहां प्रेम प्रसंग में एक युवती की गला दबाकर हत्या कर दी गई है. इस घटना के बाद मृतका के भाई के बयान के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है. 


घटना दरभंगा जिले के जाले थाना क्षेत्र चंद्रदीपा गांव की बताई जा रही है जहां कथित प्रेम प्रसंग में मो. आजाद अली की 15 वर्षीय बेटी सल्तनत खातून की गला दबाकर हत्या कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने इस मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मृतका के भाई कुदरत अली के लिखित बयान पर स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है.


मृतका के भाई द्वारा एफआईआर में कहा गया है कि गांव के ही मो. अरबाज किशोरी के साथ एकतरफा प्रेम करता था. किशोरी इसका विरोध कर रही थी. जब किशोरी के परिजनों को भी इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने इस बात का विरोध किया और इस बात की शिकायत लेकर अरबाज के घर पहुंचे. इस बात से नाराज अरबाज और उसके सहयोगियों ने किशोरी के परिजन के साथ गाली-गलौज और मारपीट कर उन्हें वहां से भगा दिया. घटना की रात अरबाज और उसके सहयोगी किशोरी के घर पर पहुंचकर ईंट-पत्थर से हमला कर मारपीट करने लगे. किशोरी के परिजन जान बचाकर घर से भागने लगे. 


आरोप है कि इसी क्रम में घर में किशोरी को अकेली देख अरबाज और उसके सहयोगियों ने किशोरी की गला दबाकर हत्या कर दी. हालांकि किशोरी को संदिग्ध अवस्था में इलाज के लिए जाले रेफरल अस्पताल लाया गया था जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही जाले थानाध्यक्ष यशोदानंद पांडेय हरकत में आये. किशोरी के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा और इस मामले के तीन प्रमुख आरोपित मो. अरबाज, मो. रईस और मो. फैजल को गिरफ्तार कर लिया.


थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में चंद्रदीपा गांव के ही नौ लोगों के विरुद्ध हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इनमें से प्रमुख तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. थानाध्यक्ष का कहना है कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का है, पुलिस इन दोनों बिंदुओं पर छानबीन कर रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.