प्रयाग राज की घटना के बाद पति ने बंद कराई पत्नी की पढ़ाई, थाने में पहुंचकर पत्नी ने लगाई मदद की गुहार

प्रयाग राज की घटना के बाद पति ने बंद कराई पत्नी की पढ़ाई, थाने में पहुंचकर पत्नी ने लगाई मदद की गुहार

DESK:  उत्तरप्रदेश के प्रयागराज की एसडीएम ज्योति मौर्य की बेवफाई के किस्से देशभर में पहुंच चुकी है। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हर किसी के मोबाइल तक यह मामला पहुंच गया। लोगों को जब इस बात की जानकारी हुई तो कहने लगे कि बेटी को पढ़ाओं लेकिन पत्नी को नहीं। एसडीएम ज्योति मौर्य का मामला सामने आने के बाद एक साथ कई लोगों ने अपनी-अपनी पत्नी का पढ़ाई बंद करवा दिया। जिसमें मुरार थाना क्षेत्र के चौगाईं निवासी युवक भी शामिल है। इस युवक ने अपनी पत्नी की पढ़ाई बंद करा दी। 


लेकिन पत्नी ने हार नहीं मानी और खुद मुरार थाना पहुंच थानाध्यक्ष से पढ़ाई पूरा करवाने की गुहार लगाने लगी। इस अजीब वाकये को सुन थानाध्यक्ष भी भौचक रह गए। हालांकि बाद में उन्होंने महिला के पति को थाने पर बुलाया उसे समझा बुझाकर उसकी पढ़ाई जारी रखने को तैयार कराया फिर दोनों पति-पत्नी को साथ घर भेजा गया। मिली जानकारी के अनुसार चौगाईं निवासी पिन्टू सिंह अपनी पत्नी खुशबु कुमारी को शादी के बाद से ही पढ़ा रहे थे। लेकिन उत्तरप्रदेश की घटना के बाद पत्नी खुशबु कुमारी की पढ़ाई को अचानक बंद करा दिए। शायद उन्हें इस बात का डर सताने लगा कि पढ़ लिखकर कही उनकी पत्नी भी उनका साथ न छोड़ दें।


 इसके बाद सोमवार को मुरार थाना के थानाध्यक्ष से खुशबू ने अपने पति की शिकायत की और बताया कि मेरे पति मेरी पढ़ाई-लिखाई बंद करा दिए है। बोल रहे है कि अब हमें पढ़ाने के लिए पैसा नहीं है। साहब आप ही कुछ करिये। इस गुहार को सुन कठोर माने जाने वाले पुलिसकर्मियों का कलेजा भी पसीज गया। खुशबू ने कहा कि वह पढ़ना चाहती है। इस घटना की चर्चा पूरे दिन चौगाईं समेत आस पास के गांवों में हो रही थी। लोग यह कहते सुने जा रहे थे कि यूपी में एक एसडीएम की गलती का शिकार अब महिलाओं को होना पड़ रहा हैं।


बता दें कि खुशबू की शादी वर्ष 2010 में पिन्टू सिंह से हुई थी। पत्नी के अनुसार पति उसी समय से पढ़ा रहे है। जो इंटर, ग्रेजुएशन, पीजी, डीएलएड करा चुके है और अब बीपीएससी की तैयारी कर रही थी। तभी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के बरेली एसडीएम ज्योति मौर्या के घटना को देख मेरा पढ़ाई बंद करा रहे है। उसके बाद थाना प्रभारी रविकान्त प्रसाद ने मामला को संज्ञान में लेते हुए खुशबु कुमारी के पति पिन्टू सिंह को थाने बुला कर घंटो समझाया बुझाया। 


पिन्टू सिंह ने बताया कि पढ़ा लिखा कर पत्नी को योग्य बनाये, और कल कही ज्योति मौर्या जैसा घटना हो जाये तो हम क्या करेंगे। हम लोग मिडिल क्लास के लोग है। जैसे तैसे अपनी पत्नी को इतना पढ़ा दिया। अब पैसा नहीं है कि हम पढ़ा सके। वाही थाना प्रभारी रविकान्त प्रसाद ने बताया कि दोनों पति पत्नी को समझ बुझा कर घर भेज दिया गया है।