प्रवासी बिहारियों से संवाद करेंगे नीतीश, 16 जनवरी को ऑनलाइन होगा आयोजन

प्रवासी बिहारियों से संवाद करेंगे नीतीश, 16 जनवरी को ऑनलाइन होगा आयोजन

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 16 जनवरी को प्रवासी बिहारियों के साथ संवाद करेंगे. दुनिया भर में रह रहे प्रवासी बिहारियों के साथ मुख्यमंत्री की ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग होगी. बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नार्थ अमेरिका ने न्यूयॉर्क स्थित जनरल ऑफ इंडिया के सहयोग से इस संवाद का आयोजन किया है. सुबह 9 बजे से 10 बजे तक एक घंटे तक मुख्यमंत्री इस संवाद कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

बताएंगे के बिहार बदलाव के बारे में

प्रवासी बिहारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री यह बताएंगे कि पिछले 15 साल के अंदर बिहार में उनकी सरकार ने क्या कुछ बदलाव किए हैं. बिहार में विकास के साथ-साथ आधारभूत संरचना में किए गए बदलाव की जानकारी मुख्यमंत्री साझा करेंगे. बिहार में लॉयन ऑर्डर की स्थिति इन्वेस्टमेंट के लिए मौजूदा प्लेटफार्म और सरकार की नीतियों के बारे में मुख्यमंत्री विस्तार से चर्चा करेंगे.


पूर्व मंत्री और जेडीयू नेता संजय कुमार झा ने बताया है कि मुख्यमंत्री प्रवासी बिहारियों के इस संवाद कार्यक्रम से जुड़ेंगे तो बिहार में विकास की चर्चा सात समंदर पार तक होगी. लोगों से अपील की है कि वह मुख्यमंत्री के इस संवाद कार्यक्रम से जुड़े जूम एप के जरिए इस संवाद कार्यक्रम का आयोजन होगा. लंबे समय के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी ऐसे प्लेटफार्म पर अपनी बात रखने वाले हैं. बिहार में इन्वेस्टर्स मीट और प्रवासी बिहारी सम्मेलन का आयोजन हुए अरसा गुजर चुका है. साल 2005 में जब नीतीश कुमार सत्ता में आए थे उस वक्त उन्होंने इस तरह का आयोजन किया था लेकिन अब एक बार फिर इन चीजों की तरफ फोकस कर रहे हैं.