पोस्टमॉर्टम के बाद आकांक्षा दुबे के शरीर में मिला ये सब, अब उठ रहे कई सवाल

पोस्टमॉर्टम के बाद आकांक्षा दुबे के शरीर में मिला ये सब, अब उठ रहे कई सवाल

DESK : भोजपुरी फिल्मों और गानों में बेहद की कम समय में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने पिछले दिनों बनारस के एक होटल में खुद की जान ले ली। जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी। वहीं, अब एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मौत के मामले में एक नया ट्विस्ट सामने आया है। इस एक्ट्रेस की मां की तरफ से किए गए वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। 


दरअसल, भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे का जो पोस्टमॉर्टम  रिपोर्ट आया था उसमें कहा गया था कि इनके शरीर से 20ml का कोई भूरे रंग का कुछ लिक्विड टाइप का पदार्थ पेट में पाया गया। इसके साथ ही आकांक्षा दुबे का म्यूकस मेंब्रेन ऑफ स्टमक चोक पाया गया। इतना ही नहीं इनके कलाई पर चोट के निशान भी बताए गए हैं। जिसके बाद से परिजनों ने सुसाइड की थ्योरी से इंकार करते हुए इसे हत्या करार दिया है। हालांकि, इससे पहले पुलिस ने एक्ट्रेस की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को क्लीन चिट दे दी थी। 


वहीं, इस पूरे मामले को लेकर एक्ट्रेस के वकील का दावा है कि आकांक्षा दुबे के पेट में तो खाना पाया ही नहीं गया। न ही किसी तरह का कोई लिक्विड पाया गया। इसके अलावा  शराब न तो ब्रीथिंग में पाई गई और न ही स्टमक में पाई गई। अलबत्ता 20ml का कोई भूरे रंग का कुछ लिक्विड टाइप का पदार्थ पेट में पाया गया।  साथ ही आकांक्षा दुबे का म्यूकस मेंब्रेन ऑफ स्टमक चोक पाया गया। जिससे यह साफ़ होता है कि इसकी हत्या की गई है।


इधर, आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आकांक्षा आखिरी रात जिस पार्टी में गई थीं, वहां अगर उसने शराब पी थी तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका जिक्र क्यों नहीं है। एक्ट्रेस के पेट से न तो खाना मिला और न ही किसी भी प्रकार का लिक्वविड। ऐसे में आकांक्षा के परिवार सुसाइड की थ्योरी पर सवाल उठा रहे हैं। क्योंकि बॉडी पर उन्होंने चोट के निशान भी देखे थे. साथ ही परिवार ने एक्ट्रेस के पेट से मिले भूरे पदार्थ के बारे में भी पूछा।