पुलिस ने सेक्स रैकेट में 17 लड़कियों और लड़कों को पकड़ा, आलीशान होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में थे

पुलिस ने सेक्स रैकेट में 17 लड़कियों और लड़कों को पकड़ा, आलीशान होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में थे

DESK : कोरोना काल में भी सेक्स रैकेट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पुलिस ने जिस्मफरोशी के दो घटनाओं का पर्दाफाश किया है. सेक्स रैकेट में शामिल 17 लड़कियों और लड़कों को अरेस्ट किया है. होटल के कमरे से आपत्तिजनक हालत में इनकी गिरफ्तारी हुई है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

file image


मामला मध्यप्रदेश के भिंड जिले का है. यहां शहर के बीचोबीच स्थित आलीशान कृष्णा होटल में एक दर्जन लड़के और लड़कियों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया है. पुलिस को देखकर कई लोग भाग गए हैं, इसकी भी सूचना मिल रही है. बताया जा रहा है कि भिंड पुलिस को सूचना मिली थी कि कृष्णा होटल में लड़कियों से गलत काम करवाया जा रहा है. उन्हें किराए पर कमरा उपलब्ध कराया जाता है. 

file image


भिंड पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक एक रात होटल में रुकने के लिए 6000 रुपए प्रति घंटे होटल संचालक द्वारा चार्ज लिया जाता था. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के निर्देश पर महिला सेल की डीएसपी ने कार्रवाई की और होटल के बंद कमरों से लड़के-लड़कियों को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया. पुलिस का कहना है कि होटल के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. साथ ही शहर के कई अन्य होटलों में भी छापेमारी की जा रही है.

file image


उधर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो बाहरी राज्यों से नाबालिग लड़कियों को लाकर देह व्यापार के धंधे में उतारते थे.लखनऊ पुलिस ने इस सेक्स रैकेट के धंधे से जुड़े पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. इन पांच लोगों में दो महिलाएं हैं और तीन पुरुष हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गोमतीनगर के विपुलखंड में कुछ लोग महिलाओं के साथ खड़े हैं और किसी व्यक्ति की प्रतीक्षा कर रहे हैं. ये सभी संदिग्ध थे जो संभवतः अपने कस्टमर के लिए वहां खड़े हैं.

file image


मामले की सूचना मिलते ही लखनऊ पुलिस मौके पर ही पहुंच गई. पुलिस ने जब इन लोगों से बातचीत करने का प्रयास किया, तो इन लोगों ने भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने इनकी घेराबंदी करके पकड़ लिया. पांचों लोग पुलिस की गिरफ्त में आ गए. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि ''ये लोग असम से नाबालिग बच्चियों को अपने विश्वास में लाकर लखनऊ ले आते थे, उन्हें कुछ दिन अपने पास रखते थे. इसके बाद उन्हें मानव तस्करी के लिए भेज दिया जाता था और उन्हें देहव्यापार करने के लिए विवश किया जाता था. इस गिरोह में 2 महिलाएं भी शामिल हैं और 3 पुरुष हैं. अभी इन सब को जेल भेजकर आगे की कार्रवाई की जा रही है."

file image