नक्सली सिद्धू कोड़ा की पुलिस हिरासत में मौत, असिस्टेंट कमांडेंट का कर चुका था मर्डर

नक्सली सिद्धू कोड़ा की पुलिस हिरासत में मौत, असिस्टेंट कमांडेंट का कर चुका था मर्डर

JAMUI : शुक्रवार को एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिस नक्सली सिद्धू कोड़ा को गिरफ्तार किया था पुलिस हिरासत पर उसकी मौत हो गई है प्रतिबंधित नक्सली संगठन बिहार झारखंड सीमांत स्पेशल एरिया कमेटी के सदस्य सिद्धू कोड़ा को एसटीएफ ने दुमका से गिरफ्तार किया था। शनिवार को सिद्दू कोड़ा की मौत पुलिस हिरासत में हो गई है। 


एसटीएफ ने इस कार्रवाई में कोड़ा के साथ दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया था। कोड़ा के पास से एके 47, एक इंसास, एक राइफल, हैंड ग्रेनेड और भारी मात्रा में गोली भी बरामद की गई थी। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद से ही कोड़ा के पेट और सीने में दर्द की शिकायत थी। इलाज के लिए उसे जमुई अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। 


सिद्धू कोड़ा को एसटीएफ ने दुमका के जंगल से उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वह बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने की योजना अपने अन्य साथियों के साथ बना रहा था। कोड़ा के ऊपर बिहार सरकार की तरफ से 10 लाख का इनाम रखा गया था। बिहार और झारखंड दोनों राज्यों में कई बड़ी नक्सली वारदातों को कोड़ा ने अंजाम दिया। सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट हरि कांत झा की हत्या समेत तीन दर्जन अपराधिक मामलों में कोड़ा सीधे शामिल था।