पुलिस कॉन्स्टेबल ने पत्नी को जान से मार डाला, साली और कई महिला पुलिस कर्मियों से था नाजायज संबंध

पुलिस कॉन्स्टेबल ने पत्नी को जान से मार डाला, साली और कई महिला पुलिस कर्मियों से था नाजायज संबंध

DESK: एक कॉन्स्टेबल का अपनी साली और पुलिस विभाग में कार्यरत कुछ महिला कर्मियों के साथ अवैध संबंध था। जिसका पता उसकी पत्नी को चल गया। पत्नी इस बात को लेकर अक्सर पति का विरोध किया करती थी। लेकिन पत्नी की बात उसे नागवार गुजरा फिर क्या था उसने पत्नी को रास्ते से हटाने का मन बना लिया और अंतत: उसमें कामयाबी भी मिल गयी। लेकिन जब पुलिस ने मृतका और उसके पति की मोबाइल सीडीआर की जांच की तब पति की हकीकत सामने आ गयी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल आरोपी जेल में हैं।  


क्या है पूरा मामला

दरअसल मध्य प्रदेश पुलिस का कॉन्स्टेबल सुधीर यादव शादीशुदा था। वह अय्यास किस्म का व्यक्ति था। उसका अपनी साली और मध्य प्रदेश पुलिस में कार्यरत कुछ महिला कर्मियों से भी अवैध संबंध था। इस बात की जानकारी जैसे ही पत्नी को हुई वह अक्सर इस बात को लेकर विरोध करने लगी। पत्नी की बातें सुधीर यादव को नागवार गुजरा। एक दिन वह अपने गांव बिहार के सीवान जिले में आया और पत्नी को परीक्षा दिलाने के लिए पटना के लिए रवाना हो गया। पटना में पत्नी को परीक्षा दिलाने के बाद वह अपने घर सीवान लौट रहा था तभी मौका पाकर उसने रास्ते में ही पत्नी की हत्या कर दी और इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस को सुधीर यादव ने बताया कि जब वह सीवान लौट रहा था तभी कुछ अज्ञात अपराधियों ने उसकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी।   


पुलिसिया जांच में हुआ मामले का खुलासा

सीवान के आंदर थाना क्षेत्र के मदेशिलापुर गांव स्थित पुल के पास 8 जनवरी की देर शाम यह घटना हुई थी। जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन शुरू की। इस हत्याकांड के आईओ थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने सुधीर यादव और उसकी पत्नी मृतका रिया देवी के मोबाइल सीडीआर की जांच की। इसके बाद जो बातें सामने आई उसी के आधार पर जांच आगे बढ़ी। मोबाइल सीडीआर से हत्याकांड का खुलासा हुआ। पुलिस को पता चला कि मृतका के पति सुधीर यादव ने ही हत्या की घटना को अंजाम दिया है। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया। सुधीर यादव की गिरफ्तारी के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।  


पूछताछ में आरोपी पति ने अपना जुर्म कबूला

रिया हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि अवैध संबंध का विरोध करने पर पति ने ही पत्नी की हत्या कर दी थी। पूछताछ के दौरान आरोपी ने भी स्वीकार किया कि उसका कई महिलाओं से अवैध संबंध था। जिसकी जानकारी उसकी पत्नी को हो गयी थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद हुआ करता था। सीटीईटी परीक्षा दिलाने के लिए वह पत्नी को पटना लेकर गया था और सीवान लौटने के क्रम में उसने पत्नी की हत्या कर दी। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद सुधीर यादव ने चार अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करायी थी। लेकिन उसके सारे षडयंत्र से पर्दा तब उठा जब पुलिस ने पति पत्नी के मोबाइल सीडीआर की जांच की। पूछताछ में सुधीर यादव ने पुलिस को यह भी बताया था कि उसकी अपनी साली और मध्य प्रदेश में कुछ महिला पुलिस कर्मियों के साथ भी उसके नाजायज तालुकात थे। पत्नी की हत्या के आरोप में फिलहाल सुधीर यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।