PMO से बिहार के इस शख्स को आया फोन, बताया PM नरेन्द्र मोदी खुद आपसे करेंगे बात

PMO से बिहार के इस शख्स को आया फोन, बताया PM नरेन्द्र मोदी खुद आपसे करेंगे बात

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के एक शख्स को बड़ा मौका मिला है। पीएमओ से इस शख्स के पास फोन आया है और बताया गया है कि पीएम मोदी आपसे   प्रभावित हैं और खुद बातचीत करना चाहते हैं। इस शख्स ने कुछ ऐसा किया है जो दूसरो के लिए मिसाल बन सकती है।  केन्द्र सरकार की एक बड़ी योजना की सफलता की कहानी कहती है इस शख्स की जिंदगानी।


मुजफ्फरपुर के गरीब जीवछ राम को अमीरों वाली बीमारी हो गयी। उसे डायबिटीज हो गया है। प्राइवेट नौकरी करने वाले जीवछ राम के लिए डायबिटीज की महंगी दवा खरीदना किसी फाइव स्टार होटल में जाकर खाना खाने के समान नजर आता था। डायबिटीज के शिकार हुए जीवछ राम की गाढ़ी कमाई का एक बड़ा हिस्सा दवाओं में खर्च होने लगा। हर महीने 2500 से 3000 हजार रुपये जीवछ को दवा पर खर्च करने पड़ते थे।


पिछले साल दशहरा से डायबिटीज की बीमारी झेल रहे  जीवछ को  अचानक  एक दिन प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र के बारे में पता चला । यहां से उनकी जिंदगी में एक नया मोड़ आ गया। हैसियत से ज्यादा दवाओं पर खर्च होने से जीवछ के आगे भूखमरी की नौबत आ गयी थी। लेकिन प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र से जीवछ को यहीं 2500 से 3000 की दवा महज 250से 300  रूपये में मिलने लगी। जिससे उनका आर्थिक स्तर सुधरने लगा है।


जीवछ का चयन सर्वे के लिए आयी टीम ने किया था। अब सात मार्च को जीवछ राम से पीएम मोदी खुद बात करेंगे। जीवछ राम की पत्नी और बच्चे भी पीएम के साथ सीधे जुड़ेंगे और अपने अनुभवों को साझा करेंगे। इस मौके पर जीवछ राम के परिवार के साथ केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद डॉ.संजय जायसवाल, सांसद अजय निषाद भी मौजूद रहेंगे।