PMCH में रेप का शिकार बनी लड़की का कोरोना टेस्ट निगेटिव, रिमांड होम भेजी गयी, महिला आयोग ने अस्पताल से पूछे तीखे सवाल

PMCH में रेप का शिकार बनी लड़की का कोरोना टेस्ट निगेटिव, रिमांड होम भेजी गयी, महिला आयोग ने अस्पताल से पूछे तीखे सवाल

PATNA : बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में रेप का शिकार बनी लडकी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आ गयी है. लड़की की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल में लड़की की मेडिकल जांच की गयी और फिर उसे गायघाट स्थित रिमांड होम में भेज दिया गया. वहीं, पुलिस ने रेप के आरोपी गार्ड को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है. गौरतलब है कि पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में 16 साल की लडकी के साथ वहां तैनात गार्ड ने रेप किया था.


रेप की घटना पर महिला आयोग नाराज
पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रेप की घटना पर राज्य महिला आयोग ने गहरी नाराजगी जतायी है. महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने पीएमसीएच के अधीक्षक को कड़ा पत्र लिखा है. आयोग ने पूछा है कि सिर्फ महिलाओं के लिए बने आइसोलेशन वार्ड में पुरूष गार्ड कैसे घुस गया? क्या महिला वार्ड की सुरक्षा के लिए पुरूष गार्ड तैनात किये गये थे?


महिला आयोग ने पूछा है कि अगर आइसोलेशन वार्ड में महिला सुरक्षा गार्ड तैनात थीं तो घटना के वक्त वे कहां थीं? आयोग ने पूछा है कि आइसोलेशन वार्ड में तैनात नर्स और डॉक्टर कहां थे? महिला आयोग ने पीएमसीएच प्रशासन ने वहां तैनात नर्स और डॉक्टर की सूची देने को कहा है. आइसोलेशन वार्ड में लगे सीसीटीवी कैमरे की पूरी जानकारी और उसके फुटेज की भी मांग महिला आयोग ने की है.


बता दें कि पीएमसीएच में 16 साल की लड़की के साथ रेप हुआ था. बाढ स्टेशन पर एक लड़की भटकती हुई मिली थी. लड़की को चाइल्ड हेल्प लाइन के सुपुर्द कर दिया गया था. चाइल्ड हेल्प लाइन ने लड़की का कोरोना टेस्ट कराने के लिए पीएमसीएच भेजा था. वहां उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गय़ा था. आइसोलेशन वार्ड में तैनात गार्ड ने लड़की को बाथरूम में ले जाकर रेप किया था. लड़की को जान मारने की धमकी भी दी गयी थी. चाइल्ड हेल्प लाइन से आयी एक दूसरी लड़की से भी गार्ड ने छेड़खानी की थी. उसी लड़की ने हेल्प लाइन में फोन कर सारे मामले की जानकारी दी थी. इसके बाद पुलिस को इसकी खबर दी गयी.


आरोपी गार्ड जेल भेजा गया
उधर पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी गार्ड को जेल भेज दिया है. गार्ड का नाम महेश सिंह बताया गया है. पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में गार्ड पर लगे आरोपों को सही पाया गया है.