PM मोदी राज्यसभा में देंगे धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब,इन बातों पर होगी विशेष नजर

PM मोदी राज्यसभा में देंगे  धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब,इन बातों पर होगी विशेष नजर

DESK : पीएम मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। इससे पहले उन्होंने लोकसभा में जवाब दिया था। इस बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। 


वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद राज्यसभा में अंतरिम बजट 2024-25 और जम्मू-कश्मीर पर अंतरिम बजट 2024-25 पर सामान्य चर्चा शुरू होगी। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भारत-चीन सीमा स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। इसके अलावा राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव और रामनाथ ठाकुर सदन की आज की कार्य सूची के अनुसार विभाग की 62वीं रिपोर्ट पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को दर्शाने वाले बयान की एक प्रति सदन के पटल पर रखेंगे। 


वहीं, भाजपासांसद सतीश चंद्र दुबे और डॉ. अशोक बाजपेयी उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण (2023-24) पर विभाग-संबंधित संसदीय स्थायी समिति की रिपोर्टों की एक प्रति मेज पर रखेंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री दानवे रावसाहेब दादाराव 'कोयले का आयात - रुझान और आत्मनिर्भरता के मुद्दे (2022) पर विभाग से संबंधित कोयला, खान और इस्पात पर संसदीय स्थायी समिति की 37 वीं रिपोर्ट में शामिल सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में एक बयान देंगे। 


आपको बताते चलें कि, इससे पहले पीएम मोदी ने लोकसभा के दौरान अपने भाषण में कहा था कि उनकी सरकार का तीसरा कार्यकाल दूर नहीं है और इस बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 सीटें जीतेगी और भारतीय जनता पार्टी को व्यक्तिगत रूप से 370 सीटें मिलेंगी। भगवान राम का राम मंदिर बना जो भारत की महान परंपरा को नई ऊर्जा देता रहेगा। अब हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल दूर नहीं है। अधिकतम 100 दिन शेष हैं। इस बार पूरा देश कह रहा है कि 'अबकी बार 400 पार'।