पीएम मोदी ने कहा - साढ़े तीन लाख करोड़ गए पानी में ! पढ़े ऐसा क्यों और किसे कहा ?

पीएम मोदी ने कहा - साढ़े तीन लाख करोड़ गए पानी में ! पढ़े ऐसा क्यों और किसे कहा ?

DELHI: दिल्ली में पीएम मोदी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती के मौके पर अटल भूजल योजना की शुरूआत की। इस योजना के लिए सरकार की ओर से 6,000 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। अटल भूजल योजना का लाभ छह राज्यों को मिलेगा। भूजल योजना में उतर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र शामिल हैं। केंद्र सरकार की ओर से शुरू किए गए इस योजना का लाभ 8,350 गांवों को लाभ मिलेगा। इस मौके पर पीएम ने संबोधित करते हुए पानी के महत्ता की चर्चा की 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कुछ ऐसा कहा कि सभी चौंक गए। पीएम ने कह दिया कि साढ़े तीन लाख गए पानी में । अब सब चौंक गए कि आखिर पीएम मोदी ने ऐसा क्यों कहा ? दरअसल पीएम मोदी भूजल योजनाओं की चर्चा कर रहे थे।इसी दौरान उन्होनें कहा कि केन्द्र सरकार पानी की योजनाओं पर साढ़े तीन लाख करोड़ खर्च कर रही है फिर अगले ही पल उन्होनों चुटकी लेते हुए कहा कि कल कि ये सुर्खियां बन जाएंगी कि साढ़े तीन गए पानी में। उन्होनें मीडियाकर्मियों पर चुटकी लेते हुए ये कहा तो वहां मौजूद लोग ठहाके लगाने लगे और पूरा माहौल खुशनुमा हो गया। 

इस योजना को लॉन्च करते हुए पीएम मोदी ने कहा, कि पानी का विषय अटल जी के लिए बहुत महत्वपूर्ण था, उनके हृदय के बहुत करीब था। अटल जल योजना हो या फिर जल जीवन मिशन से जुड़ी गाइडलाइंस। ये 2024 तक देश के हर घर तक जल पहुंचाने के संकल्प को सिद्ध करने में एक बड़ा कदम हैं। उन्होंने कहा, कि पानी का ये संकट एक परिवार के रूप में, एक नागरिक के रूप में हमारे लिए चिंताजनक तो है ही, एक देश के रूप में भी ये विकास को प्रभावित करता है। पीएम मोदी ने कहा कि 70 साल में सिर्फ 3 करोड़ घरों में ही पीने का पानी पहुंचा है, लेकिन हमें अगले पांच सालों में तेज रफ्तार से काम करना है। आज दिल्ली में पीने के पानी को लेकर काफी हंगामा हो रहा है और लोग जागरूक बने हैं।