किसान आंदोलन के बीच PM मोदी आज किसानों को करेंगे संबोधित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नए कानून के फायदे बताएंगे

किसान आंदोलन के बीच PM मोदी आज किसानों को करेंगे संबोधित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नए कानून के फायदे बताएंगे

DELHI : केंद्र सरकार की तरफ से लागू किए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन तीसरे दिन में प्रवेश कर चुका है। किसान लगातार सरकार से कानून वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं। दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर किसानों का धरना चल रहा है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस आंदोलन के बीच किसानों को संबोधित करने वाले हैं। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे मध्य प्रदेश के रायसेन में शुरू हो रहे कृषि महासम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसानों से संवाद करेंगे। इस किसान महासम्मेलन के जरिए प्रधानमंत्री किसानों को यह बताएंगे कि नए कृषि कानूनों का लाभ कैसे उन्हें मिलने वाला है। प्रधानमंत्री आज दोपहर 2 बजे किसानों को संबोधित करेंगे। इसके बारे में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट करके जानकारी दी गई है। 


किसान आंदोलन के पीछे प्रधानमंत्री किन बातों को रखते हैं इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। इसके पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के नाम एक खुला पत्र भी लिखा है। पत्र में कृषि सुधारों को लेकर स्पष्टता के साथ राय रखी है। केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा है कि नए कृषि कानून लागू होने के बाद किसानों को फायदा मिल रहा है लेकिन कुछ लोग दूसरों के बहकावे में आ रहे हैं। इसलिए जरूरी है कि कानून के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दिया जाए।