PM मोदी आज फिर बिहार को देंगे सौगात, पटना सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट समेत कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PM मोदी आज फिर बिहार को देंगे सौगात, पटना सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट समेत कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव पहले बिहार को लगातार पीएम नरेंद्र मोदी सौगात किस्तों में दे रहे है. आज फिर पीएम मोदी बिहार की जलापूर्ति और सीवरेज से जुड़ी 543.28 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. ये परियोजनाएं केंद्र की नमामि गंगे और अमरुत योजना से जुड़ी हैं.

पटना समेत कई शहरों का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी पटना के बेउर और कर्मलीचक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा सीवान, छपरा, मुंगेर, जमालपुर, मुजफ्फरपुर से जुड़ी परियोजनाएं का भी उद्घाटन करेंगे. पटना सिवरेज प्लांट करीब 6 साल से काम चल रहा था. 

उद्घाटन ने पहले पीएम मोदी ने किया ट्वीट

योजनाओं के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने लिखा है कि'' बिहार में Urban Infrastructure को आज एक नई मजबूती मिलेगी. दोपहर 12 बजे वर्चुअल माध्यम से 7 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास होगा. इनमें जल आपूर्ति, सीवरेज ट्रीटमेंट और रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं.'' 


 दो बार दे चुके हैं सौगात

13 सितंबर को पीएम मोदी ने बांका में इंडियन ऑयल का एलपीजी बॉटलिंग प्लांट उद्घाटन किया. यह प्लांट करीब 131.75 करोड़ रुपये के निवेश से बनाया गया है. 1800 एमटी की एलपीजी भंडारण क्षमता और प्रति दिन 40,000 सिलेंडर की बॉटलिंग क्षमता का है. इससे बिहार के साथ-साथ झारखंड के कई जिलों को लाभ मिलेगा. पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि में भी एचपीसीएल के 120 टीएमटीपीए एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का निर्माण का भी उद्घाटन किया. इसका निर्माण 136.4 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है. इन बड़े परियोजनाओं के अलावे कई और योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. 10 सितंबर को भी पीएम मोदी ने बिहार को मत्स्य, पशुपालन और कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी थी.