दुनिया से सबसे बड़े मंच पर आज होंगे PM मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित, आतंकवाद पर पाकिस्तान की लगाएंगे क्लास

दुनिया से सबसे बड़े मंच पर आज होंगे PM मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित, आतंकवाद पर पाकिस्तान की लगाएंगे क्लास

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे. भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे पीएम मोदी का भाषण होगा. प्रधानमंत्री के भाषण के कुछ देर बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का संबोधन होगा. 


अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगा सकते हैं. आतंकवाद पर पीएम मोदी ने हर मंच से पाकिस्तान को लताड़ा है, फिर चाहे वो भारत की जमीन हो या फिर अमेरिका की. लिहाज प्रधानमंत्री के संबोधन पर भारत समेत पूरी दुनिया की नजर होगी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र के मंच से दुनिया को आतंकवाद, विश्व शांति जैसे अहम मुद्दों पर संदेश देंगे. PM मोदी के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान इसी मंच से अपनी बात रखेंगे. आज के सत्र में पीएम मोदी सातवें, जबकि इमरान दसवें नंबर पर भाषण देने के लिए आएंगे.


ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पाक के पीएम इमरान खान अपने संबोधन में एक बार फिर से कश्मीर का रोना रो सकते हैं. अगर पाकिस्तान की ओर से भारत या कश्मीर पर कुछ कहा जाता है तो इसके बाद भारत के पास राइट टू रिप्लाई के तहत अपनी बात रखने का मौका होगा.