प्लाई बोर्ड में छिपाकर लायी जा रही 30 लाख की शराब जब्त, ट्रक ड्राइवर भी गिरफ्तार

प्लाई बोर्ड में छिपाकर लायी जा रही 30 लाख की शराब जब्त, ट्रक ड्राइवर भी गिरफ्तार

BEGUSARAI: बिहार के पूर्ण शराबबंदी है लेकिन शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे है। शराब की तस्करी के लिए तरह-तरह का हथकंडा अपना रहे हैं। इस बार बेगूसराय में प्लाई बोर्ड में छिपाकर 30 लाख की शराब लाई गयी थी जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। इसे एक ट्रक में रखकर बेगूसराय लेकर शराब तस्कर पहुंचे थे। पुलिस ने ट्रक में रखे 30 लाख रुपये के विदेशी शराब को जब्त कर लिया है वही ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है। 


बेगूसराय में एनएच-28 पर बछवाड़ा थाना क्षेत्र में स्थित मुरली टोल टॉल प्लाजा पर गुरूवार को मद्य निषेध इकाई पटना की टीम ने प्लाई लदे ट्रक से 835 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया है। वाहन चालक यूपी के बहराईच जिला स्थित विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के नींगो निवासी नीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बरामद शराब का बाजार मूल्य 30 लाख रुपए से अधिक बताई जा रहा है। शराब मंगवाने वाले माफिया का इनपुट जुटाने में पुलिस लग गई है।  


थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि उत्पाद विभाग पटना के द्वारा गुप्त सूचना मिली कि एनएच-28 के रास्ते विदेशी शराब लदा ट्रक जा रहा है। इसी दौरान प्लाई लकड़ी लेकर असम से मुजफ्फरपुर जा रहे ट्रक को संदेह के आधार पर रोका गया। तलाशी के दौरान प्लाई के बीच में हिमाचल प्रदेश निर्मित मैकडौवल, नम्बर वन एवं इंपीरियल ब्लू ब्रांड का 835 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया। ट्रक चालक गिरफ्तार कर लिया गया है। हालाकि सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग पटना एवं बछवाड़ा पुलिस ने मुरलीटोल टोल प्लाजा पर गहन वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया था।