पिता को दुकान में हाथ बंटाने वाली अंजलि को मिले 95.4%, ऐसे मिली सफलता

पिता को दुकान में हाथ बंटाने वाली अंजलि को मिले 95.4%, ऐसे मिली सफलता

DESK : प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती. समर्पण, मेहनत और लगन से किसी भी मंजिल को पाया जा सकता है. ऐसा ही कर दिखाया है  पटना की बेटी अंजलि गुप्ता ने. सीबीएसई बोर्ड के 12वीं की परीक्षा में राजधानी पटना से टॉप करने वाली अंजलि गुप्ता ने 95.4 प्रतिशत अंक हासिल की है.


पिता के साथ मिलकर किराने की दुकान में हाथ बंटाने वाली अंजलि गुप्ता ने दसवीं बोर्ड में भी 98.4 प्रतिशत अंक हासिल की थी और वह  हमेशा से अपने स्कूल की टॉपर रही हैं. अंजलि ने अपने कठिन परिश्रम से विपरीत परिस्थितियों को भी अपने अनुकूल साबित कर दिया और मेहनत के दम पर 95.4 प्रतिशत अंक हासिल की है. दो बहनों में छोटी अंजलि हमेशा से पढाई और खेल दोनों में अव्वल रहीं है. दसवीं बोर्ड में भी उन्होंने 98.4 प्रतिशत अंक हासिल की थी. नर्सरी से 11वीं तक स्कूल टॉपर रहने वाली अंजिल कहती हैं कि वो हमेशा अपने रुचि के हिसाब से पढाई की है. लेकिन जितना भी समय वो अपने पढ़ाई को देती थी पूरा ध्यान पढ़ाई पर ही देती है. अंजलि आगे आईआईटी में जाना चाहती है.


अंजिल के पिता एक किराने की दुकान चलते है. अंजलि के पिता संतोष कुमार गुप्ता ने बताया कि अंजलि पढ़ाई के साथ ही साथ दुकान में भी उनका हेल्प करती है.  बेटी की सफलता की खुशी माता-पिता के चेहरे पर साफ़ झलकती है.