फिजिकल रिलेशन नहीं बनाने पर पति बन गया हैवान, शराब के नशे में कर दिया बड़ा कांड

फिजिकल रिलेशन नहीं बनाने पर पति बन गया हैवान, शराब के नशे में कर दिया बड़ा कांड

DESK: शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करने पर एक शराबी पति ने अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। शराब पीकर उसने गला दबाकर पत्नी को जान से मार डाला और हत्या को मौत का रूप देने की कोशिश करने लगा। 


मामले की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज करायी गयी और इसकी जांच की मांग की गयी। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची रतनपुर पुलिस ने 38 वर्षीय मृतका की लाश को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई तब मामले का खुलासा हुआ। पोस्टमार्टम में घटना का गला दबाकर हत्या किये जाने की बात सामने आई। रिपोर्ट के सामने आने के बाद पुलिस ने मृतका के पति को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की जिसके बाद मृतका के पति ने जो कुछ बताया उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गयी। 


शराब पीकर रात को घर पहुंचा. इस दौरान पत्नी से शारीरिक संबंध बनाने को कहने लगा. पत्नी के इनकार करने पर उनके बीच विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ गया कि उसने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी. फिजिकल रिलेशन बनाने से इंकार करने पर पति ने शराब के नशे में पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद खुद ही रिपोर्ट लिखाने थाना पहुंच गया. धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया।


दरअसल घटना छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की है। जहां रतनपुर के भोदलापारा में रूपचंद पटेल नामक पति ने अपनी ही पत्नी सावनी बाई की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तब उसने पत्नी की हत्या का कारण बताया। आरोपी पति का कहना था कि जब वह 10 फरवरी को शराब पीकर रात में घर पहुंचा और इस दौरान पत्नी से शारीरिक संबंध बनाने की बात कही। पत्नी ने जब इनकार किया तो शराब के नशे में धुत वह आगबबूला हो गया। फिर दोनों के बीच विवाद होने लगा। 


दोनों के बीच बात इतनी बढ़ गयी कि उसने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस के सामने आरोपी ने अपना जुर्म कबुला जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। इलाके के लोग भी कलयुगी पति की इस करतूत को सुनकर हैरान रह गये। मृतका के मायके वाले इस घटना से काफी सदमें में हैं और आरोपी पति पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वही पुलिस ने अपनी जांच में पति को आरोपी पाया और उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। रूपचंद आज अपनी गलती पर अफसोस जता रहा है।