पवन सिंह के पास कितना माल है? : मुंबई में 4 फ्लैट, लखनऊ, पटना, आरा में जमीन-मकान, करोड़ों की गाड़ियां, जेवरात और बैंक बैलेंस भी

पवन सिंह के पास कितना माल है? : मुंबई में 4 फ्लैट, लखनऊ, पटना, आरा में जमीन-मकान, करोड़ों की गाड़ियां, जेवरात और बैंक बैलेंस भी

SASARAM : बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरे भोजपुरी गायक और कलाकार पवन सिंह के पास कितनी संपत्ति है. चुनाव का पर्चा दाखिल करने के समय पवन सिंह ने इसका ब्योरा दिया है. पवन सिंह के पास मुंबई, लखनऊ, पटना और आरा में अकूत संपत्ति है. उनके पास करोड़ों की लक्जरी गाड़ियां हैं और बैंक में भी मोटी रकम जमा है.


चुनाव आयोग को सौंपे गये शपथ पत्र में दी गयी जानकारी के मुताबिक पवन सिंह करोड़ों के मालिक हैं. उनके पास महानगरों में कई फ्लैट और जमीन है. वे महंगे गाड़ियों के भी शौकीन हैं. बता दें कि पवन सिंह ने गुरुवार को काराकाट लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. वैसे तो उनकी संपत्ति की कुल कीमत 16 करोड़, 75 लाख रुपये बतायी गयी है. लेकिन ये कागजी कीमत है.


मुंबई में चार फ्लैट, लखनऊ-पटना, आरा में जमीन और मकान

पवन सिंह ने अपने हलफनामे में बताया है कि मुंबई में उनके पास चार जगहों पर चार फ्लैट है. पवन सिंह ने चारों फ्लैट की कीमत सिर्फ 4 करोड़, 45 लाख रुपये बतायी है. इसके साथ ही लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में जमीन भी है. जिसकी कीमत करीब 89 लाख रुपये बतायी गयी है. पटना के आशियाना नगर में जमीन के दो प्लाट और मकान हैं. आशियाना में 11.68 वर्गफीट और 884 वर्गफुट की जमीन है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये बतायी गयी है.


पवन सिंह के पास आरा के पकड़ी मोहल्ला में करीब 4.8 डिसमिल जमीन है, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये बतायी गयी है. आरा के कुल्हड़िया में खाली जमीन है, जिसकी कीमत करीब 16 लाख रुपये बतायी गयी है. आरा में पवन सिंह के पास 96 डिसमिल का एक प्लॉट है, जिसकी कीमत करीब चार करोड़ बतायी गयी है.


मंहगी गाड़ियों के शौकीन

पवन सिंह लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं. चुनाव आयोग को दिये गये शपथ पत्र में उन्होंने बताया है कि उनके पास चार वाहन हैं. पवन सिंह के पास रेंज रोवर गाड़ी है. इसके साथ ही इनोवा, और फार्चूनर भी है. पवन सिंह के नाम पर एक स्कूटी भी है. चुनाव आयोग को बताया गया है कि इन गाड़ियों की कीमत करीब एक करोड़, 39 लाख रुपये है.


बैंक में करोड़ों रुपये हैं जमा

पवन सिंह का मुंबई के आईसीआईसी बैंक में खाता है. इसके अलावा मां आम्मा फिल्मस के नाम पर दो अलग-अलग बैंकों में भी उनका खाता है. इन खातों में करीब दो करोड़, 60 लाख रुपए जमा हैं. पवन सिंह के पास अच्छे खासे जेवरात भी हैं.