शरजील इमाम को लेकर पटना से दिल्ली रवाना हुई पुलिस, जहानाबाद से हुआ था अरेस्ट

शरजील इमाम को लेकर पटना से दिल्ली रवाना हुई पुलिस, जहानाबाद से हुआ था अरेस्ट

PATNA: देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को पटना से दिल्ली ले जाया जा रहा है. शरजील इमाम को लेकर पुलिस दिल्ली रवाना हो गई है. इंडिगो की फ्लाइट 6E-687 से शरजील को दिल्ली ले जाया जा रहा है. 10 बजकर 45 मिनट पर शरजील की फ्लाइट दिल्ली लैंड करेगी. इससे पहले दिल्ली क्राइम ब्रांच, CISF, पटना पुलिस की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच शरजील इमाम को महिला थाने से पटना एयरपोर्ट ले आई. 


शरजील इमाम को रात भर पटना के महिला थाने में रखा गया. जहानाबाद कोर्ट में इमाम को पेश करने के बाद दिल्ली पुलिस उसे सीधे पटना लेकर आई थी. जहानाबाद कोर्ट में पेशी के बाद शरजील को दो दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली पुलिस को दिया गया है. दिल्‍‍‍‍ली पु‍लिस और बिहार पुलिस ने कम्बाइंड ऑपरेशन में शरजील को उसके पैतृक गांव काको से अरेस्ट किया है. बिहार एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बिहार पुलिस के सहयोग से शरजील को अरेस्ट किया गया है. दिल्‍ली पुलिस ने उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए जहानाबाद के मुख्‍य ‍न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में पेश किया.


भड़काऊ भाषण देने के मामले में शरजील इमाम को पकड़ने के लिए 5 राज्यों की पुलिस तलाश रही थी. दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश पुलिस लगातार शरजील इमाम की तलाश के लिए छापेमारी कर रही थी. शरजील इमाम का मोबाइल लोकेशन अंतिम बार पटना में 25 जनवरी को पाया गया था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस और बिहार पुलिस एक दूसरे के सहयोग के साथ काम कर रही थी