जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने पटना समेत 15 जिलों में बारिश का दिया अलर्ट

जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने पटना समेत 15 जिलों में बारिश का दिया अलर्ट

PATNA : हफ्ते भर से राजधानी पटना समेत बिहार के ज्यादातर इलाकों में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को जल्द ही निजात मिल सकती है। मौसम विभाग ने पटना समेत बिहार के 15 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी में हवा का लो लेवल प्रेशर बनने के कारण पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखंड होते हुए बिहार में बादल पहुंचेंगे और बारिश होगी। 


मौसम विभाग की तरफ से जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया उनमें पटना के अलावे सुपौल, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज, बांका, मुंगेर, भागलपुर, खगड़िया, जमुई जिले शामिल हैं। मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में बताया गया है कि 12 से लेकर 14 जून के बीच 10 जिलों में 55 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा के साथ कई जगहों पर बारिश होगी। भारत के उत्तरी हिस्से में दो सिस्टम लगातार सक्रिय हैं जिसकी वजह से बिहार झारखंड और छत्तीसगढ़ तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। 




मौसम विभाग पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुका है कि बिहार में मानसून समय से पहुंचा है। राजधानी पटना में गुरुवार को दिन के तापमान में हल्की कमी दर्ज की गई थी लेकिन रात में उम्र बढ़ी हुई रही। बंगाल से आ रही हवाओं के कारण लगातार बनी बनी हुई है।