पटना समेत 4 जिलों में एसटीएफ की कार्रवाई, मिली बड़ी सफलता

पटना समेत 4 जिलों में एसटीएफ की कार्रवाई, मिली बड़ी सफलता

PATNA: पटना, मुजफ्फरपुर, लखीसराय और बेगूसराय में एक साथ STF ने कार्रवाई की। इस दौरान बैंकों में डकैती करने वाले कुख्यात अपराधी प्रकाश उर्फ छोटू को मुजफ्फरपुर से दबोचा वही बेगूसराय से हथियार तस्कर अनंत कुमार को गिरफ्तार किया गया जबकि पटनासिटी के सुल्तानगंज इलाके से पटना के कुख्यात अपराधी अकबर अली उर्फ मंटा को पकड़ा गया। वही लखीसराय से नक्सली सुखाडी कोड़ा को भी गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ ने एक साथ चार जिलों में कार्रवाई की और बड़ी सफलता हासिल की।


सबसे पहले बात पटना की करते हैं जहां से कुख्यात अपराधी अकबर अली उर्फ मंटा को एसटीएफ ने पटना सिटी के सुल्तानगंज इलाके से दबोचा है। मंटा की तलाश में पुलिस काफी दिनों से जुटी थी। वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। सुल्तानगंज थाने में केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने कई बार छापेमारी की लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो सकी। जिसके बाद इस केस को एसटीएफ को सौंपा गया। मंटा की गिरफ्तारी में जुटी एसटीएफ की टीम को आखिरकार सफलता मिल ही गयी। एसटीएफ ने सुल्तानगंज इलाके से ही उसे दबोच लिया। 


जबकि बेगूसराय के मटिहानी इलाके में छापेमारी कर आर्म्स सप्लायर अनंत कुमार को एसटीएफ ने दबोचा। अनंत के पास से 7 देसी पिस्टल, मैगजिन, बाइक और 17 गोली बरामद किया गया है। आर्म्स सप्लायर अनंत हथियार की खेप पहुंचाने ही जा रहा था तभी एसटीएफ ने घेरकर उसे गिरफ्तार किया। 


वहीं मुजफ्फरपुर का मोस्ट वांटेड प्रकाश उर्फ छोटू को भी गिरफ्तार किया गया है। एसबीआई और बैंक ऑफ इंडिया में  डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद 2018 से फरार चल रहा था। छोटू को वैशाली से गिरफ्तार किया गया है। लखीसराय के कजरा में एसएसबी के साथ मिलकर एसटीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया और हार्डकोर नक्सली सुखारी कोड़ा को गिरफ्तार किया। 


चानन थाना में केस दर्ज होने के बाद सुखारी 2018 से फरार था। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी लेकिन वह हाथ नहीं आ सका। जिसके बाद आज एसएसबी और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई कर सुखारी कोड़ा को गिरफ्तार किया। एसटीएफ ने एक साथ चार जिलों में कार्रवाई की और अपराधियों को धड़ दबोचा।