वार्ड पार्षद के पति के हत्यारे को पटना पुलिस ने दबोचा, 50 हजार सुपारी लेकर किया था शूट

वार्ड पार्षद के पति के हत्यारे को पटना पुलिस ने दबोचा, 50 हजार सुपारी लेकर किया था शूट

PATNA :  बिहार में तेजी से बढ़ते अपराध पर नकेल कसने में राज्य की पुलिस जुटी हुई है. इसी कड़ी में पटना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पटना पुलिस ने वार्ड पार्षद के पति वीरेंद्र महतो के हत्यारे को धर दबोचा है, जिसने 50 हजार रुपये सुपारी लेकर वीरेंद्र को गोली मारी थी. इस शूटर के साथ पटना पुलिस ने 4 अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है. इनके पास से 2 देसी पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस, लगभग 3 लाख रुपये और जेवर बरामद किये गए हैं.


पटना के एसएसपी ने बताया कि जिन 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उसमें रोहित कुमार उर्फ रोहित तिवारी भी शामिल है, जो पंडारक थाना इलाके के जगदीश द्वार के रहने वाले मदन तिवारी का बेटा है. जून महीने में बाढ़ थाना इलाके के गुलाबबाग बाजार समिति के गेट पर बाइक सवार अपराधियों ने वार्ड पार्षद सुशीला देवी के पति वीरेंद्र महतो (35) को गोलियों से छलनी कर दी थी. बाढ़ थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने फर्स्ट बिहार झारखंड को जानकारी दी कि रोहित कुमार उर्फ रोहित तिवारी ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था. उन्होंने बताया के इस हत्या के मुख्य आरोपी बबली ने ही 50 हजार रुपये रोहित को सुपारी देकर वीरेंद्र महतोको मरवाया था. बाढ़ थानाध्यक्ष ने बताया कि रोहित ही मेन शूटर था, जिसने पैसा लेकर गोली मारी थी. 


आपको बता दें कि जून महीने में बाढ़ थाना क्षेत्र के शहरी गांव में सुबह-सुबह दो बाइकों पर सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए शहरी पंचायत की वार्ड संख्या एक की महिला वार्ड पार्षद सुशीला देवी के पति वीरेंद्र महतो का मर्डर कर दिया था. इस घटना में एक राहगीर अयोध्या महतो (50) को भी गोली लगी थी, जो परसामा के रहने वाले हैं.


स्थानीय लोगों के सहयोग से वीरेंद्र महतो और अयोध्या महतो दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया, वहां चिकित्सकों ने वीरेंद्र महतो की हालत गंभीर देखते हुए दोनों को पटना रेफर कर दिया. परिजन पटना के उद्यान हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान दोपहर में वीरेंद्र महतो ने दम तोड़ दिया. हालांकि वीरेंद्र महतो ने दम तोड़ने से पहले अपने बयान में बबली सिंह नामक व्यक्ति का नाम लिया है, जिसका फुटेज पुलिस को मिला था. वीरेंद्र की मौत के बाद उनके गांव वाले आक्रोशित हो गये थे. उन्होंने गुलाब बाग गांव के पास एनएच 31 को घंटों जाम कर यातायात व्यवस्था को बाधित कर दिया था.



गुरूवार को पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले शार्प शूटर रोहित कुमार उर्फ रोहित तिवारी को उसके साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है. 21 दिसंबर को शास्त्रीनगर थाना इलाके के बेलदारी टोला में कर्पूरी पथ पर हथियारबंद 3 अपराधियों ने एक शख्स को हथियार भिड़ाकर लूटा था. लाखों रुपये के गहने और 17 हजार रुपये नगद राशि की लूट हुई थी. इसी मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इन पांचों अपराधियों को गिरफ्तार किया है.