पटना: ऑनलाइन शॉपिंग और बिजली बिल का मैसेज भेज लाखों की ठगी, अलग-अलग थाने में केस दर्ज

पटना: ऑनलाइन शॉपिंग और बिजली बिल का मैसेज भेज लाखों की ठगी, अलग-अलग थाने में केस दर्ज

PATNA: बिहार में साइबर क्राइम लगातार बढ़ते जा रहा है। इस बाद शातिरों ने एक छात्रा और ठेकेदार सहित तीन लोगों को ठगी का शिकार बना लिया। बिजली बिल ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर उनके अकाउंट से लाखों रुपये उड़ा लिये गए। इसमें दो मामला पाटलिपुत्र थाने में दर्ज कराया गया है, जबकि एक मामले में पीड़ित आवेदन लेकर थाने पहुंचे थे।



ठगी का शिकार हुई छात्रा पाटलिपुत्र के मैनपुरा इलाके की रहने वाली कृति है, जिससे अपराधियों ने ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर 75 हजार रूपये उड़ा लिए। बीते 11 तारीख को ही साइबर अपराधियों ने उसे ऑनलाइन शॉपिंग का एक लिंक भेजा था। इसके बाद उससे वाट्सएप ही चैट कर लिंक को क्लिक करने को कहा। इसी दौरान छात्रा के फोटक महिंद्रा बैंक के खाते से 75 हजार रूपये की निकासी कर ली गई। जैसे ही उसे इसका पता चला उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत अपने बैंक अकाउंट को ब्लॉक करवाया और पाटलिपुत्र थाने में मामला दर्ज कराया। 



वहीं, इंद्रपुरी के रोड नंबर 7 के रहने वाले अभिषेक कुमार के मोबाइल पर बिजली कटने का मैसेज आया। जब उन्होंने मैसेज पर दिये गये नंबर पर फ़ोन किया तो शातिरों ने अभिषेक से तीन एप डाउनलोड करवाये, जिसके बाद उनके मोबाइल को हैक कर तीन आर में 85 हजार रुपये उड़ा लिये। बीते मंगलवार को उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस उन नंबरों की जांच में जुटी हुई है। 



कुबेटर गली के रहने वाले एक ठेकेदार भूषण राय के एसबीआई के खाते से अपराधियों ने एक लाख रुपये की निकासी कर ली। पीड़ित ने बताया कि जब वे एसबीआई के कुर्जी शाखा में किसी काम से गये तो उन्हें पता चला कि उनके अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए हैं। इसके बाद रवि ने बैंक स्टेटमेंट निकलवाया तो पता चला कि उनके खाते से रुपये 10 से 12 जून के बीच ही निकासी की गई है।