पटना: ट्रैफिक व्यवस्था में जल्द होने वाला है बड़ा बदलाव, जान लें नही तो होगी परेशानी

पटना: ट्रैफिक व्यवस्था में जल्द होने वाला है बड़ा बदलाव, जान लें नही तो होगी परेशानी

PATNA: राजधानी पटना में बेली रोड में हड़ताली मोड़ के पास लोहिया पथ चक्र के निर्माण को लेकर बननेवाले फ्लाइओवर को लेकर मुख्य रास्ता बंद किया जाएगा. जिससे मुख्य सड़क से आने जाने वाले लोगों को परेशानी होगी. उन्हें परेशानी ना हो इसलिए सर्विस लेन को दुरुस्त किया जा रहा है. बता दे बिहार म्यूजियम साइड की ओर से सर्विस लेन तैयार हो गया है. जिसे होली से पहले चालू किया जायेगा. जिससे सर्विस लेन से ही लोग सचिवालय की ओर जा पायेंगे. 


वहीं विश्वैश्वरैया भवन की ओर से आनेवाले पंत भवन से होते हुए ऑफिसर्स फ्लैट के पास बन रहे सर्विस लेन से बिहार म्यूजियम की ओर जा सकेगें. बता दें लोहिया पथ चक्र निर्माण के हिस्से में हड़ताली मोड़ के पास फ्लाइओवर का निर्माण होना है. फिलहाल मेन सड़क से ढाई मीटर ऊपर 125 मीटर लंबा फ्लाइओवर बनेगा. ट्रैफिक संचालन के लिए अभी मुख्य सड़क से नीचे दो मीटर खुदाई कर सड़क बनायी जाएगी. इसके बनने से बोरिंग कैनाल रोड की तरफ से जाने के लिए सीधे दरोगा राय पथ की ओर जा सकेंगे. इस फ्लाइओवर के बनने से बेली रोड पर आना जाना हो सकेगा.


बता दें पंत भवन के पास ड्रेनेज का निर्माण हो रहा है. जिसे अटल पथ में बने ड्रेनेज से जोड़ने का काम हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार मार्च के पहले सप्ताह ड्रेनेज का निर्माण पूरा हो जायेगा. जो पंत भवन से सटे सर्विस लेन ऑफिसर्स फ्लैट के बगल से होते हुए आगे निकलेगा. जिस वजह से बिहार म्यूजियम की तरफ और पंत भवन की ओर सर्विस लेन तैयार होने पर बेली रोड मुख्य सड़क बंद होगी.