पटना में पति ने अपनी पत्नी और 8 महीने के बच्चे को जिंदा जलाकर मार डाला, दूसरा बेटा भी बुरी तरह झुलसा

पटना में पति ने अपनी पत्नी और 8 महीने के बच्चे को जिंदा जलाकर मार डाला, दूसरा बेटा भी बुरी तरह झुलसा

PATNA : बिहार की राजधानी पटना से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक पति ने अपनी पत्नी और आठ महीने के मासूम बच्चे को जलाकर मार डाला. वहीं, दो साल के बेटे को भी जलाकर जख्मी कर दिया है. इतना ही नहीं हैवान पति ने अपनी मृत पत्नी और बच्चे के शव को सड़क किनारे पर फ़ेंक दिया और भाग निकला. स्थानीय लोगों की मदद से घायल बच्चे को आनन फानन में अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. 


घटना बाढ़ के सकसोहरा थाना क्षेत्र के दल्लाेचक गांव की है. बाढ़ के शहरी इलाके में महिला के शव पड़े होने की सूचना मिलने के बाद बाढ़ पुलिस ने मृतका के शव को जब्त कर अनुमंडल अस्पताल में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है. इस बाबत मृतका के पिता द्वारा मृतका के पति और सास पर दहेज के लिए हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है. 


घटना की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के पिता राजो चौधरी का कहना है कि सुबह में उन्हें दल्लोचक के ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली की उसकी पुत्री रानी देवी और आठ माह के नाती को दामाद मौली चौधरी द्वारा घर में ही आग लगाकर मार दिया गया है. वहीं घटना को अंजाम देने के बाद पुत्री रानी के शव को दामाद बाढ़ की ओर लेकर चला गया. सूचना के बाद पिता अपने परिजनों के साथ पुत्री के ससुराल दल्लोचक पहुंचे. घर का दरवाजा बाहर से बंद मिला. इसके बाद वह अपने परिजनों के साथ मिलकर दरवाजा खोलकर घर के अंदर गए तब देखा कि आंगन से किरोसिन की गंध आ रही है. 


वहीं छत के ऊपर वाले कमरे में उसके आठ माह के नाती अंकुश के शरीर में पट्टी बंधी हुई है और वह मृत पड़ा हुआ है. घर में खोजबीन करने के बाद भी उसकी पुत्री रानी का कुछ भी पता नहीं चला. उसका दूसरा नाती दो वर्षीय विकास घर के बगल में जले हुआ अवस्था में पड़ा था. उसे अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है. इसके बाद पीड़ित परिजनों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. 


लड़की के परिजनाें ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार तीन साल पहले दल्लोचक निवासी मौली चौधरी से की थी जिससे दो बच्चे अंकुश और विकास हुआ. शादी के बाद से ही उसके दामाद एवं सास द्वारा दहेज में पैसे की मांग को लेकर उसकी पुत्री को प्रताड़ित किया जाता रहा. इसकी जानकारी मृतका द्वारा अपने पिता को दी जाती थी. 


उसके दामाद और दामाद की मां ने दहेज के लिए उसकी बेटी रानी देवी एव नाती अंकुश को जलाकर मार डाला. वहीं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी पति सबूत छुपाने की नीयत से मृतका के शव को बाढ़ के सहरी में सड़क किनारे फेंककर भाग गया. थानाध्यक्ष जितेंद्र राम ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.