पटना में बदला मौसम, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

पटना में बदला मौसम, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

PATNA : हफ्ते भर से उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे हैं पटनावासियों को अब राहत मिली है। रविवार की सुबह से पटना में मौसम का मिजाज बदल गया है। आसमान में बादलों का डेरा है तो वहीं ठंडी हवाओं के साथ लोगों को राहत मिली है। पटना में बारिश की शुरुआत होते ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है। 


मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले कुछ घंटों में दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, भोजपुर, बक्सर जिला में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके पहले मौसम विभाग में उत्तर बिहार के कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. बिहार के 11 जिलों को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटे में बिहार के 11 जिलों में तेज बारिश के साथ-साथ वज्रपात की संभावना है. लोगों को सलाह दी गई है कि बिना वजह घर से बाहर नहीं निकले. 


 

नेपाल से सटे 11 जिलों में बारिश

नेपाल से सटे बिहार के 11 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार नेपाल के तराई क्षेत्र और उत्तर पूर्वी बिहार के सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी,सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार में मूसलाधार बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी और सुरक्षा बरतने की अपील की है. पिछले 24 घंटे में उत्तर बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश भी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार सबसे अधिक  बारिश किशनगंज के तैयबपुर और सुपौल के बीरपुर में हुई. वज्रपात से बचने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर से स्मार्टफोन में इंद्र वज्र ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने वाले को कहीं ठनका गिरने से 20 मिनट पूर्व चेतावनी मिल जाएगी.