पटना में मनेर नाव हादसे में बचाव कार्य जारी, लापता 7 लोगों को तलाश रही SDRF और NDRF की टीम

पटना में मनेर नाव हादसे में बचाव कार्य जारी, लापता 7 लोगों को तलाश रही SDRF और NDRF की टीम

PATNA  : मनेर नाव हादसे में लापता सात लोगों की तलाश में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम जुट गई है। अभी तक लापता 7 लोगों में से किसी का भी शव बरामद नहीं हुआ है। यह घटना इलाके के मनेर थानाक्षेत्र के महावीर टोला गंगा घाट का है। घटना के दौरान 14 लोग नाव में सवार होकर यात्रा कर रहे थे। जिसमें 7 लोग नदी में तैरकर अपनी जान बचा लिए और बाकी के लोग लापता बताए जा रहे हैं। 


बता दें कि, शुक्रवार को गंगा नदी में अचानक तेज बहाव के कारण गंगा घाट के पास नाव पर सवार सारे लोग गंगा नदी में डूब गए। जहां से 7 लोग अपनी जान बचाकर नदी से निकल पाए। वहीं अभी तक 7 लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस और जांच टीम के द्वारा बताया जा रहा है कि मौसम में बदलाव और कोहरे के कारण सर्च अभियान चलाने में काफी समस्या हुई। हालांकि मौसम साफ होने के बाद एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम तलाशी में जुटी हुई है। 


इसको लेकर दानापुर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप सिंह ने बताया कि, घटना के तुरंत बाद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है। इसको लेकर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम गंगा नदी में सुबह से ही कुहासे के बीच लापता लोगों की तलाश में जुट गई है। नाव दुर्घटना को लेकर अभी तक कुल 7 लोग लापता है। नाव पर कुल 14 लोग सवार थे जिसमें 7 लोग तैर कर बाहर निकल आए थे। लापता लोगों की सर्च ऑपरेशन जारी है।


वहीं,  मनेर प्रखंड के अंचलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि, नाव सवार लोग दियारा के क्षेत्रों में जलावन और चारा लाने के लिए गए थे। उनकी नौका दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है। जिसमें से सात लोग तैरकर बाहर आ गए। जबकि सात लोग के लापता होने की सूचना मिली है। फिलहाल इसको लेकर  एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू की कार्रवाई में जुटी हुई है। 


गौरतलब हो कि, मनेर के किता चौहत्तर पूर्वी पंचायत के पास शुक्रवार की दोपहर गंगा नदी में एक नाव के डूब जाने से उस पर सवार सात लोग लापता हो गये। नाव पर बालू लदा था और यह गंगा नदी में एक ध्वस्त हुए सरकारी स्कूल के मलबे से टकरा गयी।  इसके बाद असंतुलित होकर नाव गंगा में डूब गयी।  नाव पर 14 मजदूर सवार थे, जिनमें सात तैर कर किनारे आ गये. बाकी लापता सात लोगों की खोज की जा रही है।