पटना में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ किया जमकर हंगामा

पटना में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ किया जमकर हंगामा

PATNA: बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर हैं। यही कारण है कि अपराधी एक के बाद एक आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती देते नजर आ रहे हैं। आपराधिक घटनाओं के खिलाफ अब लोग सड़क पर उतर रहे हैं। हम बात कर पटना सिटी की कर रहे हैं। जहां अपराधियों ने शीशा व्यवसायी की बीते दिनों हत्या कर दी थी। दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद इलाके के व्यवसायी पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। वही चौक थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटना से आक्रोशित व्यवसायियों ने मोर्चा रोड इलाके में जमकर हंगामा मचाया। चोरी की घटनाओं से आक्रोशित व्यवसायियों ने मोर्चा रोड इलाके में मुख्य सड़क पर आगजनी कर आवागमन को बाधित कर दिया। इस दौरान आक्रोशित व्यवसायियों ने सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हंगामा भी मचाया।


अपनी इस मांग को लेकर पटना सिटी के व्यवसायियों ने आज सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध मार्च निकाला। मारुफगंज मोड़ से यह मार्च निकाला गया जो अशोक राजपथ होते हुए शहीद भगत सिंह चौक पहुंचा। हत्या, लूट, अपहरण, रेप, चोरी जैसे कई आपराधिक घटनाओं का व्यवसायियों ने विरोध जताया और जमकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने शीशा व्यवसायी राजू जायसवाल के हत्यारों की गिरफ्तारी और व्यवसायियों की सुरक्षा की मांग की। साथ ही मृतक राजू जायसवाल के परिवार को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की। आक्रोशित लोगों ने नीतीश सरकार पर हमला बोला और सूबे की विधि व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। 


राजधानी पटना में लगातार हो रही हत्या, लूट और चोरी की घटनाओं से परेशान पटनावासियों में आक्रोश का माहौल है। पटनासिटी के चौक थाना क्षेत्र में लगातार ड्राइफ्रूट शॉप में हो रही चोरी की घटना से आक्रोशित व्यवसायियों ने मोर्चा रोड इलाके में जमकर हंगामा मचाया। चोरी की घटनाओं से आक्रोशित व्यवसायियों ने मोर्चा रोड इलाके में मुख्य सड़क पर आगजनी कर आवागमन को बाधित कर दिया। इस दौरान आक्रोशित व्यवसायियों ने सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हंगामा भी मचाया।


आक्रोशित व्यवसायियों का कहना था कि चौक थाना क्षेत्र में रात्रि गश्ती नहीं होने के कारण मोर्चा रोड में आये दिन दुकान का शटर काटकर चोरी की जा रही है। चोरी की घटनाएं होने के बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही है। जिसे लेकर लोगों में पुलिस के प्रति खासा आक्रोश देखा गया। आक्रोशित लोगों ने बताया कि रात के अंधेरे में चोरों ने फिर एक ड्राइफ्रूट की दुकान को निशाना बनाते हुए शटर काटकर काजू, किसमिस ,जीरा और कई कीमती सामान  समेत 6 लाख रुपये की चोरी कर ली। 


वही चोरी के इस मामले पर पुलिस ने जो कुछ कहा उसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। चोर को पकड़ने के बजाय पुलिस दुकान में लगे कमजोर शटर को चोरी का कारण बता रहे हैं। पुलिस का कहना है कि यदि शटर मजबुत रहता तो शायद चोरी की घटना नहीं होती। ऐसे में लोगों की सुरक्षा करने वाली पुलिस का यह बयान पुलिस की नाकामी को दर्शा रहा है। जिसे लेकर  व्यवसायियों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है। व्यवसायियों ने पुलिस प्रशासन से चोरों की गिरफ्तारीे और चोरी हुए सामान को बरामद किए जाने की मांग की हैं। वही इलाके में रात्रि गश्ती तेज करने की मांग की है।