पटना: दूल्हे के साथ जा रही दुल्हन ने मचा दिया अपहरण का शोर, पिट गया वह बेचारा

पटना: दूल्हे के साथ जा रही दुल्हन ने मचा दिया अपहरण का शोर, पिट गया वह बेचारा

PATNA : पटना में दुल्हन के लाल जोडे में जा रही एक महिला ने अचानक से बचाओ-बचाओ का शोर मचाना शुरू कर दिया. महिला के साथ एक युवक औऱ दो अन्य लोग थे. शोर सुनकर जब लोग इकट्ठा हुए तो महिला ने कहा कि उसका अपहरण करके ले जाया जा रहा है. आक्रोश में आये स्थानीय लोगों ने महिला के साथ जा रहे युवक पर हाथ की सफाई कर दी. किसी तरह लोगों को शांत करके बताया गया कि मामला अपहऱण का नहीं बल्कि शादी के बाद विदाई का है. इसके बाद पुलिस को बुलाया गया जिसने मामले का हल निकाला. 

दुल्हा था नापसंद तो अपहरण का किया ड्रामा

घटना पटना जिले के मसौढी बाजार की है. मसौढी रेलवे गुमटी के पास अचानक एक युवती ने शोर मचाना शुरू किया तो स्थानीय लोगों ने उसके साथ जा रहे दुल्हे औऱ दो अन्य परिजनों की पिटाई कर दी. दुल्हा औऱ उसके परिजनों ने किसी तरह हाथ पैर जोड कर लोगों को शांत किया औऱ पुलिस को बुलाने को कहा. मसौढी थाने की पुलिस वहां पहुंची औऱ सबों को थाने पर ले आकर आ गयी.

थाने में जब पुलिस ने पूछताछ की तो सारी बात सामने आयी. दरअसल महिला नवविवाहिता है जिसकी चार दिन पहले ही शादी हुई है. उसे दूल्हा मायके से साथ लेकर अपने गांव जा रहा था. दुल्हा मसौढ़ी का रहने वाला है जबकि उसकी शादी जहानाबाद में हुई है. युवक ने बताया कि शादी के बाद जब वह अपनी पत्नी को लेकर घर पहुंचा तो उसी दिन पत्नी भाग कर वापस अपने मायके चली गयी थी. दुल्हा को कुछ पता नहीं था लिहाजा वह अपनी पत्नी को यहां-वहां खोज रहा था. पत्नी के परिजनों ने ही उसे ये जानकारी दी थी कि वह मायके में है. 

ससुराल वालों के कहने पर ही दुल्हा अपने ससुराल गया औऱ वहां फिर से पत्नी को साथ लेकर अपने गांव लौट रहा था. चूंकि मामला विवादित था लिहाजा दुल्हे के दो परिजन भी उसके साथ गये थे. वे सभी दुल्हन को लेकर लौट रहे थे कि रास्ते में दुल्हन ने अपहरण का शोर मचा दिया. 

बडी मशक्कत से ससुराल गयी दुल्हन

थाने में भी दुल्हन बहुत देर तक ड्रामा करती रही. वह अपने दुल्हे के साथ जाने को तैयार नहीं थी. दुल्हन का कहना था कि उसे दुल्हा पसंद नहीं है और घरवालों ने गलत जानकारी देकर ऐसे लडके से शादी करा दी है. वह उसके साथ रहना नहीं चाहती. बाद में लडकी की दादी थाने में पहुंची. दादी ने दुल्हन को घंटों समझाया तब जाकर वह दुल्हे के साथ जाने को तैयार हुई. पुलिस ने दोनों पक्षों से लिखित आवेदन लेने के बाद दुल्हन को दुल्हे के साथ वापस भेज दिया.