पटना में दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या, ससुराल वाले हुए फरार, गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

पटना में दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या, ससुराल वाले हुए फरार, गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

PATNA : दहेज दानवों ने एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। पूरी घटना राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के बिंद टोली गांव की है जहां, दहेज लोभी ससुराल वालों ने महज 2 लाख नगद के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी और शव छोड़कर मौके से फरार हो गए। जब इसकी सूचना महिला के मायके वाले को मिली तो तत्काल महिला के मायके के लोग बिन टोली गांव पहुंचे लेकिन तब तक हत्या कर ससुराल वाले सभी फरार हो गए थे। 


इसके बाद मृतक महिला के परिजनों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर थाना ले आई और पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में जुट गई। मृतक महिला की पहचान बिहटा थाना क्षेत्र के सदिसोपुर गांव निवासी मनोहर साव की पुत्री शोभा देवी के रूप में हुई है। इधर, मौत की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। महिलाओं का रो रो कर बुरा हाल है।


मृतक महिला ने 4 दिन पूर्व एक नवजात बच्ची को भी जन्म दिया था। बच्ची के जन्म के बाद से ससुराल वाले पैसे की डिमांड और करने लगे। मृतक महिला के पिता मनोहर साव ने बताया कि पिछले साल 2021 के चौथे महीने में अपनी बेटी शोभा देवी की शादी बिंद टोली गांव निवासी स्व. राजू साव के पुत्र लक्ष्मण साव से किया था। शादी के समय अपने मुताबिक रुपए, सोना चांदी के गहने और एक बाइक भी दिया था। लेकिन शादी के कुछ दिन के बाद से ही लगातार और पैसे का डिमांड करने लगा जिसके बाद गांव में पंचायती भी बैठा। यहां तक कि थाने में भी सूचना दी गई। 


वहीं समझौता होने के बाद मामला शांत हुआ, लेकिन पिछले साल राखी के समय से ही मेरी बेटी को मारपीट कर मायके छोड़ दिया। उस समय भी काफी समझौता हुआ। मामला शांत हुआ लेकिन 4 दिन पहले मेरी बेटी ने नवजात बच्ची को जन्म दिया जिसके बाद विवाद और आगे बढ़ने लगा और शनिवार की देर रात्रि गांव के लोगों से सूचना मिली कि आपकी बेटी की हत्या कर दी गई है जिसके बाद हम सभी लोग बिंदोली गांव पहुंचे लेकिन तब तक ससुराल वाले सभी फरार हो गए थे। पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर थाना ले आई है। वहीं मृतक महिला के पिता का मांग है कि दोषियों के खिलाफ पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करें और उसे सजा दिलाएं।


वहीं इस पूरे मामले पर थानाअध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि मृतक महिला के परिजनों की तरफ से सूचना मिली की उनकी बेटी की दहेज के लिए हत्या कर दी गई है। शव को देखने से ऐसा लग रहा है कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद और मामला स्पष्ट हो पाएगा। वहीं मृतक के पिता मनोहर साव के तरफ से लिखित आवेदन आया है जिसमें पति समेत आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है। आवेदन के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया है।