पटना में क्राइम अनकंट्रोल, अपराधियों ने 7 दिन में 7 लोगों को मारी गोली, आईजी नाराज

पटना में क्राइम अनकंट्रोल, अपराधियों ने 7 दिन में 7 लोगों को मारी गोली, आईजी नाराज

PATNA :  बिहार में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लॉकडाउन को लागू किया गया है. उधर दूसरी ओर बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सरकार पुलिस अफसरों की तैनाती करने में जुटी हुई है. लेकिन बिहार की तो दूर की बात राजधानी पटना में लॉ एंड आर्डर की स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. आये दिन मर्डर, लूट, चोरी और बलात्कार की घटना ने पटना पुलिस का पोल खोल कर रख दिया है. पटना पुलिस अपराधियों के सामने बेबस नजर आ रही है. पटना पुलिस के नेतृत्व से सीनियर अफसरों ने भी नाराजगी व्यक्त की है.


प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में 4 लोगों को मारी गोली
राजधानी पटना में तेजी से बढ़ते वारदात को कंट्रोल करने में पुलिस विफल साबित हो रही है. ताजा मामला पटना के बेउर थाना इलाके की है. जहां गेहूं मोड़ पर अपराधियों ने प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में जमकर गोलीबारी की है. अपराधियों ने दिनदहाड़े 4 लोगों को गोली मार दी है. क्रिमिनलों द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में धर्मेंद्र कुमार यादव, रंजीत कुमार यादव और राजेश यादव गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. फिलहाल सभी घायल को निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.


कार्बाइन से मर्डर - एसएसपी
इस मामले की छानबीन में जुटे पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि 6 अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. घटना में 4 शख्स घायल हुए थे. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. एसएसपी ने बताया कि घटना में कार्बाइन के इस्तेमाल की बात आ रही सामने आ रही है. जांच करेंगे किस तरह का कार्बाइन था. घटना के पीछे पुरानी रंजिश की भी बात आ रही सामने आ रही है. इस मामले में प्रॉपर्टी डीलिंग विवाद भी जांच का विषय है. हमारी पहली कोशिश शूटरों को पकड़ा जाये.


गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट - एसएसपी
एसएसपी ने आगे बताया कि 6 अपराधी 3 मोटरसाइकिल पर सवार होकर घटना को अंजाम देने पहुंचे थे. भागने के दौरान हड़बड़ी में अपराधियों का एक मोटरसाइकिल घटनास्थल पर छुटा है. अपराधी मोटरसायकल में फर्जी नंबर इस्तेमाल कर रहे थे. नंबर प्लेट के ऊपर दूसरा नंबर प्लेट लगा हुआ है. पुलिस मोटरसायकल के असली मालिक की तलाश में जुटी है. 



पटना सिटी में युवक को मारी गोली
खास तौर पर राजधानी पटना में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है, इस बात का पता तेजी से बढ़ती आपराधिक घटनाओं से ही लगाया जा सकता है. अब हम आपको सिलसिलेवार तरीके से बताते हैं कि महज एक हफ्ते के भीतर ही आखिर कैसे पटना में अपराधियों ने ताबड़तोड़ 6 लोगों को गोली मार दी. दरअसल 16 अगस्त को भी पटना सिटी इलाके में खाजेकला थाना इलाके के गड़हिया मोहल्ले में अपराधियों ने हत्या जैसी बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. मृतक व्यक्ति की पहचान गड़हिया पर मोहल्ला निवासी दयानंद गुप्ता के 18 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार के रूप में की गई, जो शीशा फैक्ट्री में मजदूरी का काम करता था.


उत्पाद विभाग के कर्मी को मारी गोली
दूसरी घटना इसी हफ्ते 19 अगस्त की है. पटना सिटी के ही खाजेकला थाना इलाके के हमाम पर मोहल्ले में अपराधियों ने उत्पाद विभाग के एक कर्मचारी को गोली मार दी. मारपीट और गोलीबारी की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच की. पुलिस ने घटनास्थल से एक खाली कारतूस भी बरामद किया है. घायल की पहचान उत्पाद विभाग के कर्मचारी शिव शंकर ठाकुर के रूप में की गई, जो आलमगंज थाना क्षेत्र के भद्र घाट स्थित सरकारी क्वार्टर में अपने परिवार के साथ रहते हैं.


भूतनाथ रोड में मिठाई दुकानदार को मारी गोली
तीसरी घटना भी इसी एक हफ्ते के भीतर ही हुई. जब 20 अगस्त को पटना सिटी के ही अगमकुआं थाना इलाके में अपराधियों ने एक और बड़ी वारदात को अंजाम दिया. जब अगमकुआं थाना इलाके के भूतनाथ रोड में बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने एक मिठाई कारोबारी को गोली मार दी. घायल मिठाई कारोबारी की पहचान बहादुरपुर निवासी समीर महतो के रूप में की गई. बताया गया कि भूतनाथ रोड में मनभावन स्वीट्स नाम से मिठाई की दुकान चलाने वाले समीर महतो अपनी दुकान पर बैठे थे, इसी दौरान बाइक पर सवार दो तीन की संख्या में अपराधी दुकान पर आ धमके और समीर महतो के साथ मारपीट शुरू कर दी. मारपीट के दौरान ही अपराधियों ने समीर महतो को गोली मार दी.


पटना आईजी संजय सिंह ने जताई  सख्त नाराजगी
एक ही सप्ताह के भीतर इन तमाम घटनाओं से पटना पुलिस के नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं. राजधानी में तेजी से बढ़ रहे अपराध पर आईजी पटना रेंज संजय सिंह ने सख्त नाराजगी जताई है. उन्होंने सभी थानेदारों को निर्देश दिए हैं कि अगर आपराधिक घटनाओं पर विराम नहीं लगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने निर्देश दिए हैं कि आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं, इसके साथ ही अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें.