पटना में कोरोना के 13 नये मरीज मिले, नौबतपुर में बढ़ा संक्रमण का खतरा

पटना में कोरोना के 13 नये मरीज मिले, नौबतपुर में बढ़ा संक्रमण का खतरा

PATNA : पटना जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते ही चला जा रहा है। आज फिर पटना जिला में 13 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं।13 नये मामलों में 11 केस नौबतपुर में मिले हैं। इसके साथ ही पटना में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 373 तक पहुंच चुका है। सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक 218 केस रिकवर्ड हो चुके हैं। 


बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। हर दिन सैकड़ों की संख्या में मरीजों का इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को पहली अपडेट जारी की गई है। इस अपडेट के मुताबिक बिहार में 138 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं।  इसके साथ ही राज्य में आंकड़ा 7178 हो गया है। वहीं पटना में कोरोना के 13 नये केस सामने आए हैं।


गुरुवार को पटना के बाढ़ अनुमंडल के जिन छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें से एक युवक दिल्ली, एक नोएडा, तीन सूरत और एक हरियाणा के गुडग़ांव से आए हैं। वहीं पटनासिटी के मालसलामी का युवक मुंबई से लौट है और मसौढ़ी का रेवा निवासी युवक दिल्ली से आया है। वहीं पटनासिटी के खाजेकला की 77 और 44 वर्षीय महिला और 40 वर्षीय पुरुष और गर्दनीबाग के 56 वर्षीय पुरुष और जगनपुरा के देवनगर निवासी 27 वर्षीय युवक की भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है।


कोरोना से 45 की मौत

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक बिहार में 45  लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई है। जिस व्यक्ति की आज मौत हुई है वह पश्चिम चंपारण के नौतन के रहने वाले थे। सांस लेने में परेशानी होने के बाद 17 जून को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद आज उनकी मौत हो गई। 


गुरुवार को 5 लोगों की हुई थी मौत


गुरुवार को 5 कोरोना मरीज की मौत हुई थी। इसके बाद ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। कोरोना संक्रमित दो मरीजों ने इलाज के दौरान एनएमसीएच अस्पताल में दम तोड़ दिया था।


बिहार में अब तक 45 की मौत

बिहार में अब तक कोरोना से 45 लोगों की मौत हो चुकी है. बेगूसराय, दरभंगा, खगड़िया, सारण और वैशाली में 3-3 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा भोजपुर, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नालंदा, पटना, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी और सीवान में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है। वहीं, अररिया, औरंगाबाद, भागलपुर,  गया, जमुई, कटिहार,  मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, नवादा,, पूर्वी चंपारण, रोहतास, समस्तीपुर, शिवहर में 1-1 मरीज की मौत हुई है।


कोरोना के मिले 138 नए मरीज


स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को पहला अपडेट जारी की गई है. इस अपडेट के मुताबिक बिहार में 138 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में आंकड़ा 7178 हो गया है।